Saturday, July 20, 2024

प्रदेश का समग्र विकास और जन कल्याण राज्य सरकार का मुख्य ध्येय : अग्निहोत्री

  • प्रदेश का समग्र विकास और जन कल्याण राज्य सरकार का मुख्य ध्येय : अग्निहोत्री
  • हरोली उत्सव पुनः आरंभ किया जाएगा

आपकी ख़बर, हरोली।

उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि राजकीय महाविद्यालय खड्ड के नवनिर्मित भवन का शेष कार्य शीघ्र पूर्ण कर यहां एक जनवरी, 2023 से कक्षाएं आरंभ कर दी जाएंगी। यह बात उप-मुख्यमंत्री ने हरोली विधानसभा क्षेत्र में अपने प्रवास के दौरान राजकीय महाविद्यालय खड्ड के नवनिर्मित भवन के निरीक्षण के दौरान कही।

उन्होंने विद्युत बोर्ड तथा लोक निर्माण विभाग (इलेक्ट्रिकल विंग) के उच्च अधिकारियों को महाविद्यालय भवन के विद्युतीकरण का शेष कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उप-मुख्यमंत्री ने स्वां नदी पर पंडोगा से त्यूड़ी के मध्य बनने वाले पुल स्थल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सलोह, हरोली में प्रस्तावित कॉलेज परिसर स्थल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ललड़ी, तथा टाहलीवाल-पोलियां-जैजों सड़क पर दुर्घटना संभावित स्थलों का भी दौरा किया।

मुकेश अग्निहोत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सलोह में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि विकास, कल्याण व गरीबों की सेवा प्रदेश सरकार का मुख्य ध्येय है। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों का आह्वान किया कि वह प्रदेश सरकार के ध्येय के अनुरूप जनसेवा की भावना से कार्य करें।

उन्होंने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र के सभी शिक्षण संस्थानों में ढांचागत व मूलभूत सुविधाओं के विकास को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सलोह को प्रदेश के पहले स्मार्ट स्कूल के रूप में विकसित किया जाएगा तथा यहां पर स्मार्ट क्लासरूम व ई-लाइब्रेरी और अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि सलोह विद्यालय के खेल मैदान में खेल संबंधी सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा ताकि आने वाले समय में यहां पर राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जा सकें।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हरोली उत्सव भी फिर से शुरू किया जाएगा। उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र के पालकवाह में 26 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित स्किल डेवलपमेंट सेंटर को पुनः क्रियाशील किया जाएगा ताकि आने वाले समय में यह केंद्र इस क्षेत्र के साथ-साथ पूरे प्रदेश के युवाओं को दक्ष बनाने में सहायक सिद्ध हो सके।

उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों की सुविधाओं के लिए हरोली विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में नई बस सेवाएं आरंभ करने के साथ-साथ विधानसभा क्षेत्र से लंबी दूरी की अंतर राज्य बस रूट भी आरंभ किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र की जनता की सुविधा के लिए आने वाले समय में स्वास्थ्य, सड़क, शिक्षा व परिवहन क्षेत्रों को सुदृढ़ करने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सलोह विद्यालय में सुर-तरंग कार्यक्रम पुनः शुरू किया जाएगा ताकि गीत-संगीत के क्षेत्र में छुपी प्रतिभाओं को निखाकर कर पुनः उन्हें उचित मंच प्रदान किया जा सके।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts