Sunday, April 14, 2024

मुख्य संसदीय सचिव से मिले मल्टी टास्क वर्कर, स्थाई नीति बनाने की रखी मांग

  • मुख्य संसदीय सचिव से मिले मल्टी टास्क वर्कर, स्थाई नीति बनाने की रखी मांग

 

आपकी खबर, कुल्लू।

 

कुल्लू जिला मुख्यालय के परिधि गृह में पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर कुल्लू ब्लॉक -2 यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर से मुलाकात की।

 

 

उप प्रधान लीला की अध्यक्षता में मिले पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर ने कहा कि शिक्षा विभाग में उनकी नियुक्ति की गई है। इनमें अधिकतर विधवा, विकलांग, बीपीएल, और अति निर्धन परिवार से संबंध रखने वाले लोग कार्यरत है। उन्होंने कहा कि उन्हें साल में सिर्फ 10 महीने का ही मानदेय दिया जा रहा है। जबकि वह दैनिक वेतन भोगियों के बराबर कार्य कर रहे हैं।

 

मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर से को उन्होंने अवगत करवाया की इस बजट में उनका जिक्र तक नहीं किया गया है। कुल्लू ब्लॉक -2 यूनियन के सभी मल्टी टास्क वर्करों ने मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर से सभी सदस्यों की मांग को राज्य सरकार के समक्ष रखने की मांग उठाई । इस दौरान उन्होंने कहा की उनकी मांगों पर जल्द से जल्द संज्ञान लिया जा सके।

 

मल्टी टास्क वर्करों ने मुख्य संसदीय सचिव को बताया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस बजट सत्र में सभी वर्गों का ध्यान रखा है, परंतु मल्टी टास्क वर्करों के लिए कोई ठोस नीति या संशोधन का जिक्र भी नहीं किया। उनका कहना है कि उन्हें एसएमसी के अधीन रखा गया है और न ही वेतन में वृद्धि की जा रही है। उन्होंने विधायक से अनुरोध किया कि उनकी समस्याओं व मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखें। उन्होंने आशा व्यक्त की कि अभी बजट सत्र चल रहा है। इस बार के बजट में उनके भविष्य को लेकर मुख्यमंत्री कोई निर्णय ले सकते हैं। इस दौरान उप प्रधान लीला, सचिव थरवन लाल कोषाध्यक्ष नरपत, रेसी देवी, कमला देवी, निशा देवी, हेमा देवी, रीना, माया, सपना, लोभी, पिंकी, रामलाल, सुनील दत्त, राजेश, जयबंती, शिशुपाल आदि मौजूद रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts