Tuesday, April 16, 2024

समरहिल और कृष्णा नगर की घटना दर्दनाक : बिंदल

  • समरहिल और कृष्णा नगर की घटना दर्दनाक : बिंदल
  • राष्ट्र आपदा के नियमानुसार काम कर रही है केंद्र सरकार
  • कांग्रेस के छोटे-मोटे नेता इस आपदा की घड़ी में राजनीतिक तूल देने का प्रयास कर रहे हैं

आपकी खबर, शिमला।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने शिव बावडी समरहिल और कृष्णा नगर का दौरा किया।

समरहिल में वह पीड़ित परिवारों के सदस्य एवं रिश्तेदारों से मिले और मृतको के प्रति सांत्वना व्यक्त की और घटना स्थल का जायजा भी लिया। उनके साथ भाजपा शिमला जिला अध्यक्ष प्रेम ठाकुर भी मौजूद रहे।

 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बिंदल ने कृष्णा नगर के अंबेडकर भवन में शरणार्थियों से मुलाकात की और जमीन पर बैठ कर उनके दर्द को सुनना। कुछ लोगो को 8 और 9 कमरों वाले घर ध्वस्त हो गए।

इस मौके पर डॉक्टर बिंदल ने कहा कि प्रशासन को इस समय 3 मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखना चाहिए जैसे सफाई, शौचालय और पेयजल व्यवस्था।

उन्होंने कहा कि इस आपदा की घड़ी में भाजपा के कार्यकर्ता और सामाजिक संस्थाएं जन सेवा में कार्य कर रही है। यहां की स्थानीय जनता ने माना कि भाजपा के स्थानीय पार्षद ने समय पर स्थिति को देखते हुए एक्शन लिया, जिसके कारण बड़ी संख्या में जाने भी बची।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की संकट की घड़ी में प्रदेश के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रही है और किसी भी प्रकार की कमी प्रदेश को नहीं आने दे रही है। अभी तक 1000 करोड़ से ज्यादा केंद्र सरकार हिमाचल को प्रदान कर चुकी है, रही राष्ट्र आपदा घोषित करने की बात तो उसके कुछ नियम होते हैं जिसके अंतर्गत केंद्र सरकार कार्य कर रही है। इस आपदा के समय में केंद्र सरकार सभी नियमों का अच्छे से पालन कर रही है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें धरातल पर दिन-रात राहत कार्यों में लगी है और जनता को बचाने का कार्य कर रही है। हम इस सभी का धन्यवाद करना चाहते है।

बिंदल ने कहा कि कोई भी कांग्रेस का नेता उठकर भाजपा पर इस आपदा की घड़ी में राजनीति करने का झूठा आरोप लगा लेते हैं, यह सब गलत है। ऐसा कुछ भी नहीं है अगर आप वास्तव में देखो तो भाजपा राजनीतिक कर ही नहीं रही है, केवल मात्र कांग्रेस के छोटे-मोटे नेता इस आपदा की घड़ी में राजनीतिक तूल देने का प्रयास कर रहे हैं।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts