स्पोर्ट्स

रामपुर के हरित्विक जिष्टू ने सबसे कम आयु में पाया बड़ा मुकाम

  • रामपुर के हरित्विक जिष्टू ने सबसे कम आयु में पाया बड़ा मुकाम

आपकी खबर, रामपुर बुशहर। 11 सितंबर, 2023

रामपुर बुशहर के दुर्गम क्षेत्र 15/20 की सरपारा पंचायत से संबंध रखने वाले हरित्विक जिष्टू ने सबसे कम उम्र में बड़ी कामयाबी हासिल की है। जिष्टू का चयन 50 मीटर राइफल शूटिंग की राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है।

अखिल भारतीय राइफल शूटिंग प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद जिष्टू का चयन राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है। 14 वर्षीय शूटर के चयन से क्षेत्र में खुशी की लहर है।
गौरतलब है कि प्रदेश के सबसे कम आयु के शूटर हरित्विक ने एक बार फिर प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए 50 मीटर राइफल शूटिंग की राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतिस्पर्धा में चयन पाया है। हरित्विक ने यह उपलब्धि मध्य प्रदेश के मऊ में आयोजित 32वीं अखिल भारतीय जीवी मावलंकर राइफल शूटिंग प्रतियोगिता में अर्जित की।
इस प्रतियोगिता में हरित्विक ने 561 का स्कोर अर्जित कर शानदार प्रदर्शन किया और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए स्थान सुनिश्चित किया। जिष्टू का जन्म 24 अक्तूबर 2009 को शिमला में हुआ।

उनके पिता स्व. भगवान दास जिष्टू हिमाचल प्रदेश पुलिस में डीएसपी पद पर कार्यरत थे और हरित्विक को राइफल शूटिंग के लिए उनके पिता ने ही प्रेरित किया। हरित्विक स्टोक्स मेमोरियल स्कूल पुजारली में आठवीं के छात्र हैं और इंदिरा गांधी राज्य खेल परिसर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। उनकी इस कामयाबी पर क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button