Thursday, April 25, 2024

शाबाश : सोलन के हर्षित जैन ने पाया ये मुकाम, बने हिमाचल के टॉपर

  • शाबाश : सोलन के हर्षित जैन ने पाया ये मुकाम, बने हिमाचल के टॉपर

आपकी खबर, शिमला।

 

जेईई मुख्य सत्र दो (अप्रैल सत्र) के घोषित नतीजों में हिमाचल के विद्यार्थियों का प्रदर्शन बेहद सराहनीय रहा है। सोलन जिला के हर्षित जैन हिमाचल के टॉपर बने हैं। इसके अलावा शिमला के छात्र अरनव सिंघल ने इस परीक्षा में 99.62 और यशवर्धन खगटा ने 98.35 परसेंटाइल अंक हासिल किए हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(एनटीए) की ओर से करवाई गई इस परीक्षा में शिमला के लोअर खलीनी के रहने वाले यशवर्धन खागटा ने 98.35 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। यशवर्धन जेईई की सेशन टू में 98.35 परसेंटाइल प्राप्त करने वाले यशवर्धन एक सफल इंजीनियर बनना चाहते हैं। इसके लिए वह देश के अच्छे संस्थान में प्रवेश लेना चाहते हैं।

यशवर्धन खागटा (18) ने अपनी स्कूली पढ़ाई जेसीबी पब्लिक स्कूल न्यू शिमला से की है। इनकी माता चिकित्सक और पिता बैंक में हैं। यशवर्धन मूल रूप से जुब्बल के रहने वाले हैं। इधर, संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य सत्र दो के परीक्षा परिणाम में न्यूक्लियस संस्थान मौहल (कुल्लू) के विद्यार्थी छाए। संस्थान के सात विद्यार्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है।

 

 

बता दे कि संस्थान के विद्यार्थी सार्थक परमार ने 99.14 पर्सेंटाइल प्राप्त किए। जिले के एंबिशन क्लासेज स्कूल के छह होनहारों ने जेईई मेन की परीक्षा उत्तीर्ण की है। आरव ने सबसे अधिक 97 पर्सेंटाइल अंक प्राप्त कर पहला स्थान हासिल किया। इसके अलावा कॅरिअर अकादमी नाहन के 18 छात्रों ने जेईई मैनस क्रैक कर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

 

 

अकादमी के विनय (98.84), तनिष्क सैनी (98.3)ने परीक्षा को उत्तीर्ण कर संस्थान व जिले का नाम रोशन किया। इधर, जेईई (मेन) की परीक्षा में चाणक्य अकादमी हमीरपुर के 20 से अधिक छात्रों ने एनआईटी/आईआईटी में अपनी जगह बनाई है। सफलता पाने वालों में तनिष्क शर्मा ने 99.03 पर्सेंटाइल लेकर संस्थान में अपना पहला स्थान बनाया और एनआईटी में भी अपना स्थान पक्का करने के साथ-साथ जेईई (एडवांस) के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts