Thursday, April 25, 2024

एचपीयू ने बीएड प्रवेश परीक्षा शेड्यूल में किया बदलाव, जानें नई तिथि

  • एचपीयू ने बीएड प्रवेश परीक्षा शेड्यूल में किया बदलाव, जानें नई तिथि

आपकी खबर, शिमला।

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बीएड की सत्र 2023-24 के लिए हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय और सरदार पटेल विश्वविद्यालय मंडी के लिए करवाई जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा के शेड्यूल में बदलाव किया है।

एचपीयू और मंडी स्थित सरदार पटेल विश्वविद्यालय से संबद्ध निजी और सरकारी बीएड संस्थानों के लिए यह परीक्षा होगी। विवि के परीक्षा नियंत्रक डाॅ. जेएस नेगी ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिए हैं। संशोधित किए गए शेड्यूल के अनुसार बीएड कोर्स में प्रवेश के लिए 30 मई तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा। 31 मई को सुबह 9:00 बजे से एक जून दोपहर 12:00 बजे तक ऑनलाइन भरे गए आवेदन फार्म में आवश्यक सुधार करने का मौका मिलेगा।

प्रवेश परीक्षा की तिथि 15 जून रहेगी। जारी आदेशों अनुसार दोनों विश्वविद्यालयों से संबद्ध बीएड कॉलेजों के लिए आयोजित की जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित करने के लिए 27 जून संभावित तिथि रहेगी, जबकि 6 जुलाई को पहली मेरिट जारी करने की संभावित तिथि रहेगी।

इसके अलावा शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया और इसके लिए अपलोड किए जाने वाले आवश्यक दस्तावेजाें से संबंधित ब्योरा विवि की वेबसाइट पर दिया गया है। इस संदर्भ में अभ्यर्थी विवि की प्रवेश परीक्षा शाखा के टेलीफोन नंबर 0177-2833648, 2833588, 2830891 पर संपर्क कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts