Thursday, April 25, 2024

एनएचएम के तहत 983 पदों को भरने की तैयारी, स्वास्थ्य विभाग ने मांगी मंजूरी

  • एनएचएम के तहत 983 पदों को भरने की तैयारी, स्वास्थ्य विभाग ने मांगी मंजूरी

आपकी खबर, शिमला।

प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने राज्य निर्वाचन विभाग से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत विभिन्न श्रेणियों के 983 पदों को भरने की स्वीकृति मांगी है। बता दें कि विधानसभा चुनाव को लेकर लागू आदर्श आचार संहिता के चलते यह मामला रुका हुआ है।

विभाग एनएचएम के तहत इन पदों को भरने की तैयारी में है। यह भर्तियां अटल मेडिकल यूनिवर्सिटी नेरचौक, मंडी के माध्यम से करवाई जानी है। राज्य सरकार ने कैबिनेट की बैठक में इन पदों को भरने की मंजूरी दी थी। एचनएचएम की ओर से इसकी सभी प्रक्रियाओं को पूरा किया गया है।

उल्लेखनीय है कि इन पदों को भरने के लिए 20 सितंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी, जोकि 2 अक्टूबर तक चली। अटल रिसर्च मेडिकल यूनिवर्सिटी की अधिसूचना के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के 723 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके अलावा स्टाफ नर्स के 159 पदों के लिए भी आवेदन मांगे गए हैं।

फीमेल हेल्थ वर्कर के 65 और लैब तकनीकी सहायक के 36 पद शामिल भी हैं। इन भर्तियों के लिए आगे की प्रक्रिया पर 14 अक्टूबर को हिमाचल में चुनाव आचार संहिता लागू लग होने के साथ ही ब्रेक लग गया। इस देखते हुए निर्वाचन विभाग से भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ाने के लिए मंजूरी मांगी गई है।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts