Wednesday, November 30, 2022

वरिष्ठ पत्रकार एवं शिक्षाविद प्रोफेसर वेपा राव को शिमला प्रेस क्लब ने दी श्रद्धांजलि

  • वरिष्ठ पत्रकार एवं शिक्षाविद प्रोफेसर वेपा राव को शिमला प्रेस क्लब ने दी श्रद्धांजलि

आपकी खबर, शिमला।

वरिष्ठ पत्रकार एवं शिक्षाविद प्रोफेसर वेपा राव के निधन पर शुक्रवार को प्रेस क्लब ऑफ शिमला के परिसर में शोक सभा का आयोजन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। प्रोफेसर वेपा राव का 76 वर्ष की आयु में बीते 31 अक्टूबर को निधन हो गया था। वह कई मीडिया संस्थानों में उच्च पद पर सेवाएं देने के अलावा तीन दशक तक हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला में पत्रकारिता के प्रोफेसर रहे। श्रद्धांजलि सभा में कई पत्रकार मौजूद रहे।

 

प्रदेश विवि में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के अध्यक्ष एसोसिएट प्रोफेसर कमलजीत सिंह, प्रोफेसर शशिकांत शर्मा, प्रोफेसर विकास डोगरा और पत्रकारिता कर रहे छात्र-छात्राओं ने प्रेस क्लब पहुंचकर दिवंगत प्रोफेसर वेपा राव के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। प्रोफेसर वेपा राव के करीबी रहे प्रोफेसर शशिकांत शर्मा ने उनके साथ अपनी यादों को ताजा करते हुए उनको नमन किया।

 

उन्होंने कहा कि प्रोफेसर वेपा राव का पत्रकारिता के साथ शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान रहा है। पत्रकारिता के विद्यार्थियों ने उनके मार्गदर्शन व प्रेरणा से पत्रकारिता के क्षेत्र में ऊंचाइयां छुई। प्रोफेसर राव ने अपना समस्त जीवन छात्रों व दूसरों के कल्याण में बिताया। उनका व्यक्तित्व बहुत विराट था।

 

श्रद्धांजलि सभा में बोलते हुए प्रोफेसर विकास डोगरा ने कहा कि प्रोफेसर वेपा राव का समस्त जीवन पत्रकारिता के क्षेत्र में जाने वाले युवाओं के लिए मिसाल है और उनसे प्रेरणा पाकर कई छात्रों ने पत्रकारिता को अपने जीवन में गढ़ा।

 

प्रेस क्लब ऑफ शिमला के अध्यक्ष उज्ज्वल शर्मा ने कहा कि प्रोफेसर वेपा राव का जाना पत्रकारिता और शिक्षा के क्षेत्र में बहुत बड़ी क्षति है और इसकी भरपाई नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी के पत्रकारों को उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिए।

इस अवसर पर प्रेस क्लब ऑफ शिमला के उपाध्यक्ष विमल शर्मा और खुशहाल सिंह, महासचिव विजय खाची, कार्यकारिणी सदस्य रेशमा कश्यप, नरेश कुमार और अन्य वरिष्ठ सदस्य मौजूद रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts