हिमाचल

पंचायत समिति नादौन को लगातार दूसरे वर्ष मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

 

  • विजय अग्निहोत्री बोले, आगामी वर्ष भी पंचायत समिति नादौन यह पुरस्कार जीतकर हैट्रिक लगाएगी

आपकी खबर, नादौन।

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के उपलक्ष्य एवं पंचायत समिति नादौन को लगातार दूसरे वर्ष राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने के अवसर पर खंड विकास कार्यालय परिसर नादौन में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में एचआरटीसी वाइस चेयरमैन विजय अग्निहोत्री ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय पंचायती राज पुरस्कार पंचायत समिति के चेयरमैन कमल दत्त को भेंट किया।

बतौर मुख्य अतिथि अग्निहोत्री ने पंचायत समिति सहित संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई दी। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पंचायत समिति ने लगातार दूसरी बार 25 लाख रुपए की राशि का यह पुरस्कार प्राप्त करके देश भर में एक अलग मिसाल कायम की है। पंचायत समिति के कार्यों की सराहना करते हुए विजय अग्निहोत्री ने पूर्ण विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि आगामी वर्ष भी पंचायत समिति नादौन यह पुरस्कार जीतकर हैट्रिक लगाएगी। उन्होंने कहा कि यह पंचायत समिति तथा खंड विकास कार्यालय द्वारा किए गए टीम वर्क का नतीजा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की डबल इंजन सरकार तथा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में चलाई जा रही जनहित योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना ही हमारा लक्ष्य होना चाहिए, ताकि इन योजनाओं का लाभ प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंच सके। इससे पूर्व वीडीओ नादौन संजीव पुरी ने नादौन क्षेत्र में चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी, जबकि पंचायत निरीक्षक पम्मी ठाकुर ने बताया कि क्षेत्र में 30 सामुदायिक सेवा केंद्रों का कार्य अंतिम चरण में है जिनमें ग्रामीण इलाकों में महत्वपूर्ण दस्तावेज लोगों को मिल सकेंगे तथा कुछ अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी।

कार्यक्रम के अंत में अग्निहोत्री ने राष्ट्रीय पुरस्कार पंचायत समिति को भेंट किया। इस अवसर पर खंड नादौन के विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधियों सहित पंचायत समिति उपाध्यक्ष वीरेंद्र पठानिया, जिला परिषद इंदु बाला आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button