छात्र राजनीति

एबीवीपी हिमाचल में 1 से 10 अगस्त तक बनाएगी नए सदस्य : आकाश नेगी

  • एबीवीपी हिमाचल में 1 से 10 अगस्त तक बनाएगी नए सदस्य : आकाश नेगी

आपकी खबर, शिमला। 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश के प्रदेश मंत्री आकाश नेगी ने एक ब्यान जारी करते हुए कहा है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश के विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में 1 से 10 अगस्त तक सदस्यता अभियान के तहत नए सदस्य बनाएगी।

 

उन्होंने कहा कि 45 लाख से अधिक सदस्यता के साथ आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन बनकर उभरा है। क्योंकि हर साल लाखों विद्यार्थी परिषद की सदस्यता ग्रहण करते हैं। हिमाचल प्रदेश के अंदर भी सर्वाधिक 106859 सदस्यता करने वाला छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ही है।

 

उन्होंने कहा कि 75 वर्षों के गौरव शाली यात्रा में विद्यार्थी परिषद ने प्रत्येक आयाम को छुआ है। 09 जुलाई, 1949 को एक छोटा सा लगाया हुआ पौधा, आज वटवृक्ष बनकर समाज को नई दिशा देने का काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि विद्यार्थी परिषद विद्यार्थियों के लिए राष्ट्रीय कला मंच के माध्यम से उन्हें मंच देने का कार्य कर रही है।

 

इसी के तहत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश आगामी 1 से 10 अगस्त तक पूरे हिमाचल प्रदेश के प्रत्येक विश्वविद्यालय व महाविद्यालय में सदस्यता अभियान के तहत विद्यार्थियों की सदस्यता करेगी। उन्होंने प्रदेश के सभी विद्यार्थियों से आग्रह भी किया है, कि राष्ट्रवादी संगठन की सदस्यता ग्रहण करके देश व समाज की सेवा करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button