मंडी

करसोग में धूमधाम से मनाया गया 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह

एसडीएम ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज, देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर शहीदों को किया याद

करसोग में धूमधाम से मनाया गया 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह 

 

आपकी खबर, करसोग। 15 अगस्त

करसोग में 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला करसोग में किया गया। समारोह में एसडीएम करसोग नेहा नेगी (प्रोवेशनर) ने मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित होकर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और पुलिस, होमगार्ड के जवानों, एनसीसी, एनएसएस, स्काउंट एंड गाइड और रेंजर्स एडं रोवर्स की टुकड़ियों द्धारा प्रस्तुत आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली।

इससे पूर्व, मुख्यातिथि ने शहीद स्मारक पहुंचकर देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों को आजादी के इस उत्सव के दौरान याद करते हुए, उन्हें अपनी श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

इस मौके पर मुख्यातिथि ने उपमंडल के समस्त नागरिकों, प्रदेशवासियों और इस मौके पर उपस्थित सभी लोगों को अपने संबोधन में 78वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए, देश की स्वतंत्रता के इतिहास पर प्रकाश डाला। उन्होंने देश के वीर सैनिकों को याद करते हुए कहा कि यदि आज हम आजादी के साथ, अपने देश व प्रदेश में रह पा रहे है तो यह सब देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले बहादुर सैनिकों के त्याग एवं बलिदान के कारण संभव हो पाया है। ऐसे वीर सैनिकों को हमें नमन करना चाहिए।

उन्होंने कहा की हमारे देश ने आजादी के गत 77 वर्षों में हर क्षेत्र में विकास की अभूतपूर्व गाथा लिखी है। देश को दुनिया में नई पहचान दिलाई है। उन्होंने कहा कि देश को प्रगति और उन्नति के पथ पर अभी और आगे ले जाने की आवश्यकता है, जिसमें हर नागरिक को अपनी-अपनी सहभागिता सुनिश्चित करनी चाहिए।

मुख्यातिथि ने देश की स्वतंत्रता के लिए अपना योगदान देने वाले क्षेत्र के स्वतंत्रता सेनानियों ग्याहरु राम व सुंदर लाल को शाॅल, टोपी व समृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इसके अतिरिक्त, क्षेत्र के कारगिल शहीद हरनाम के माता-पिता चुडामणी व प्रताप सिंह, शहीद राम कृष्ण की बहिन गीता देवी और क्षेत्र से संबंध रखने वाले पदमश्री अवार्ड विजेता नेकराम शर्मा को भी इस अवसर पर प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया।

इस मौके पर विभिन्न स्कूलों द्धारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

मुख्यातिथि ने सांस्कृति कार्यक्रमों में भाग लेने वाले विभिन्न प्रतिभागियों, मार्चपास्ट प्रस्तुत करने वाले पुलिस, होमगार्ड के जवानों, एनसीसी, एनएसएस रेंजर्स एंड रोवर्स सहित विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले क्षेत्र के विभिन्न लोगों को भी समृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्षा सविता गुप्ता, उपाध्यक्ष बंशी लाल, पार्षद उत्तम चंद चैहान, तहसीलदार वरूण गुलाटी, नायब तहसीलदार शांता शुक्ला, पूर्व सैनिकों सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button