शिमला

नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने साधारण तरीक़े से मनाया स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम

कार्यकारी निदेशक मनोज कुमार ने फहराया तिरंगा

नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने साधारण तरीक़े से मनाया स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम

 

आपकी खबर, झाकड़ी। 15 अगस्त

 

“सारे जहाँ से अच्छा, हिन्दोस्ताँ हमारा

हम बुलबुले हैं इसकी, ये गुलिस्तां हमारा”

इन्हीं पंक्तियों को व्याख्यायित करते हुए मुख्य अतिथि कार्यकारी निदेशक/परियोजना प्रमुख मनोज कुमार ने 1500 मेगावॉट- नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) के अवसर पर स्थानीय खेल-मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर पर उनकी धर्मपत्नी अनामिका कुमार सादर उपस्थित रहीं। कार्यकम का प्रारम्भ राष्ट्रगान के साथ हुआ। इस अवसर पर केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, हिमपेस्कों जवानों एवं डीपीएस-एनसीसी के छात्रों द्वारा मार्चपास्ट प्रस्तुत कर तिरंगे को सलामी दी गयी। तदुपरांत एसजेवीएन गीत को सस्वर गाया गया। कार्यक्रम में सभी विभागाध्यक्ष एवं अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।

 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में सर्वप्रथम स्वतंत्रता-संग्राम में शहीद हुए तमाम स्वतंत्रता सेनानियों/असंख्य गुमनाम सेनानियों को शत-शत नमन कर उनके बलिदान को याद किया और कहा कि राष्ट्रीय अवसर आते ही आज़ादी का रोमांच अपने आप उत्पन्न हो उठता है। आज हमारा देश हर क्षेत्र में निरन्तर आत्मनिर्भरता की ओर तेजी से अग्रसर हो रहा है और हम हर क्षेत्र में अग्रणीय हैं।

 

उन्होंने निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक सुशील शर्मा  के असीमित सोच एवं कुशल नेतृत्व को परिलक्षित करते हुए कहा कि उनके मार्गदर्शन एवं निरन्तर सहयोग से निगम को प्रगति के पथ पर ले जाने के अथक प्रयास के कारण ही आज निगम की छवि देश में ही नहीं अपितु वैश्विक मानचित्र में भी इतिहास के पन्नों पर अपनी कार्यकुशलता दर्ज कर रही है।

निगम के सर्वांगीण विकास में सभी निदेशक मंडल का अभूतपूर्व योगदान रहा है। उन्होंने सन्देश दिया कि हम सभी को एक दूसरे का सहयोग करके निगम को श्रेष्ठता तक पहुंचाना है।

 

मुख्य अतिथि ने इन दिनों हिमाचल प्रदेश में आई बाढ़ आपदा के प्रति भी अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और मंच से यह संदेश दिया कि एसजेवीएन हमेशा उन लोगों के साथ खड़ा है, जिन्होंने इस आपदा के समय में अपनों को खोया हैं। इस अचानक दुखःद घटी घटना के प्रति उन्होंने कर्मियों से अपील की कि वे मदद के लिए सहयोग हेतु आगे आएं और अपने सामाजिक कर्तव्यों का भी निर्वहन करें।

 

उन्होंने भारत सरकार, विद्युत मंत्रालय, हिमाचल सरकार, निगम प्रबंधन, स्थानीय निकायों, पंचायत एवं प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से इस स्टेशन से जुड़े तमाम लोगों का परस्पर सहयोग के लिए सादर धन्यवाद किया।

 

उन्होंने परियोजना की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ इकाई, झाकड़ी और परियोजना की आवासीय परिसर सुरक्षा हेतु तैनात हिम्पेस्को सुरक्षा बलों का अपने कार्य का कर्तव्यनिष्ठा से निर्वहन करने के लिए सराहना की। अंत में विभागाध्यक्ष (मानव संसाधन) ईशा नेगी द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button