देश-विदेश

बिहार के ऊर्जा मंत्री से मिले एसजेवीएन निदेशक कार्मिक एके सिंह

एसजेवीएन के बिहार में निष्‍पादित की जा रही विद्युत परियोजनाओं की प्रगति पर ध्यान केंद्रित किया

बिहार के ऊर्जा मंत्री से मिले एसजेवीएन निदेशक कार्मिक एके सिंह

 

आपकी खबर, शिमला। 29 अगस्त

 

अखिलेश्वर सिंह, निदेशक, वित्त एवं कार्मिक, एसजेवीएन ने बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव से भेंट की। बैठक में ऊर्जा विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल, आईएएस, ब्रेडा के प्रबंध निदेशक नीलेश रामचंद्र देवरे, आईएएस और बक्सर थर्मल पावर परियोजना के सीईओ विकास शर्मा भी उपस्थित रहे। बैठक में, एसजेवीएन द्वारा बिहार में निष्‍पादित की जा रही विद्युत परियोजनाओं की प्रगति पर ध्यान केंद्रित किया गया।

बैठक के दौरान अखिलेश्वर सिंह ने मंत्री को राज्य में एसजेवीएन द्वारा निष्‍पादित की जा रही 1320 मेगावाट बक्सर थर्मल विद्युत परियोजना तथा 200 मेगावाट बिहार सौर विदयुत परियोजना की प्रगति से अवगत करवाया। ये दोनों परियोजनाएं बिहार के विद्युत अवसंरचना विकास के लिए अभिन्न अंग हैं।

 

बिजेंद्र प्रसाद यादव ने इन परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए भरपूर सहयोग देने का आश्वासन दिया। बैठक में, राज्य में विचाराधीन अन्य महत्वपूर्ण परियोजनाओं, अर्थात; 1000 मेगावाट की दुर्गावती पंप स्टोरेज परियोजना (पीएसपी) और फ्लोटिंग सौर वाली डगमारा बहुउद्देशीय परियोजना तथा बिहार में उपलब्ध जलाशयों पर फ्लोटिंग सौर परियोजना के विकासार्थ विभिन्न अवसरों पर भी विचार-विमर्श किया गया।

उन्होंने एसजेवीएन की क्षमताओं और अनुभव पर विश्वास व्यक्त किया और कहा कि ये परियोजनाएं, एक बार कार्यान्वित होने के पश्‍चात राज्य की ऊर्जा उत्पादन क्षमता को और सुदृढ़ करेंगी और राष्ट्र के सततशील ऊर्जा लक्ष्यों में योगदान देंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button