हिमाचल

राज लक्ष्मी संविद गुरुकुलम सैनिक स्कूल में धूमधाम से मनाया गया 78वां स्वतंत्रता दिवस

प्रधानाचार्य डॉ संजय गुप्ता ने की कार्यक्रम की अध्यक्षता

राज लक्ष्मी संविद गुरुकुलम सैनिक स्कूल में धूमधाम से मनाया गया 78वां स्वतंत्रता दिवस

 

प्रधानाचार्य डॉ संजय गुप्ता ने की कार्यक्रम की अध्यक्षता

 

देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर शहीदों को किया याद

 

आपकी खबर, नालागढ़। 15 अगस्त

राज लक्ष्मी संविद गुरुकुलम सैनिक स्कूल नालागढ़ में 78वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ संजय गुप्ता ने की तथा राष्ट्रीय ध्वज फहराया। स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे कनिष्ठ व वरिष्ठ वर्ग के सभी छात्रों ने कार्यक्रम में शिरकत कर राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान में एकजुट होकर कार्यक्रम की शोभा को बढ़ाया।

 

प्रधानाचार्य ने सैनिक छात्रों की टुकड़ियों द्धारा प्रस्तुत आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली। इस मौके पर देश भक्ति से ओतप्रोत समूह गान प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। इस प्रतियोगिता में सैनिक छात्रों के सदन ओजस्वी, तपस्वी, यशस्वी व तेजस्वी ने अपनी बेहतरीन प्रस्तुतियों से सबका मन मोह लिया। इस प्रतियोगिता में यशस्वी

सदन के सैनिक छात्रों ने पहला स्थान हासिल किया जबकि द्वितीय स्थान पर ओजस्वी सदन ने कब्जा जमाया। प्रधानाचार्य डॉ संजय गुप्ता ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों को आजादी के इस उत्सव के दौरान याद करते हुए, उन्हें अपनी श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

उन्होंने इस मौके पर उपस्थित सभी लोगों को अपने संबोधन में 78वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए, देश की स्वतंत्रता के इतिहास पर प्रकाश डाला।

उन्होंने देश के वीर सैनिकों को याद करते हुए कहा कि यदि आज हम आजादी के साथ, अपने देश व प्रदेश में सुकून से रह पा रहे हैं तो यह सब देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले बहादुर सैनिकों के त्याग एवं बलिदान के कारण संभव हो पाया है। ऐसे वीर सैनिकों को हमें नमन करना चाहिए।

उन्होंने कहा की हमारे देश ने आजादी के गत 77 वर्षों में हर क्षेत्र में विकास की अभूतपूर्व गाथा लिखी है। देश को दुनिया में नई पहचान दिलाई है। उन्होंने कहा कि देश को प्रगति और उन्नति के पथ पर अभी और आगे ले जाने की आवश्यकता है, जिसमें हर नागरिक को अपनी-अपनी सहभागिता सुनिश्चित करनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button