हिमाचल

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पॉवर स्टेशन में खेल प्रतियोगिता का आयोजन

परियोजना प्रमुख मनोज कुमार ने 'फिट इंडिया' की शपथ दिलाई

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पॉवर स्टेशन में खेल प्रतियोगिता का आयोजन

परियोजना प्रमुख मनोज कुमार ने ‘फिट इंडिया’ की शपथ दिलाई

आपकी खबर, झाकड़ी। 27 अगस्त

 

राष्ट्रीय खेल दिवस एक महत्वपूर्ण दिन है जो खेल भावना का जश्न मनाता है और सभी को स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित करता है। भारत में 29 अगस्त को महान भारतीय हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जाता है। अच्छा स्वास्थ्य एवं अच्छी समझ जीवन के दो सर्वोत्तम वरदान हैं।

इन दोनों की प्राप्ति के लिए जीवन में सभी को खेल खेलना आवश्यक है। खेल खेलने से मनुष्य को संघर्ष करने की आदत लगती है। जीवन में जय-पराजय को आनंदपूर्ण ढंग से लेने की महत्त्वपूर्ण आदत खेल खेलने से ही आती है । राष्ट्रीय खेल दिवस मनाने का उद्देश्य सभी को चरित्र निर्माण में खेलों के महत्व की याद दिलाना तथा उनके जीवन में अनुशासन लाना है।

 

विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार तथा निगम मुख्यालय, शिमला के निर्देशानुसार देश की सबसे बड़ी भूमिगत जल विद्युत परियोजना नाथपा झाकड़ी जल विद्युत परियोजना में राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर 26 अगस्त से 31 अगस्त, 2024 तक विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जायेगा।

इसका आगाज़ मंगलवार को एनजेएचपीएस खेल मैदान, झाकड़ी में कार्यकारी निदेशक/परियोजना प्रमुख मनोज कुमार द्वारा सभी को ‘फिट इंडिया’ शपथ दिलाकर किया गया। इस मूवमेंट का उद्देश्य व्यवहार में बदलाव लाना और शारीरिक रूप से अधिक सक्रिय जीवनशैली की ओर बढ़ना है। इस कार्यक्रम में ऑफ़िसर्स लेडीज़ क्लब की अध्यक्षा अनामिका कुमार भी सादर उपस्थित रहीं।

 

इसके उपरांत खेलों की शुरुआत करते हुए रस्साकशी प्रतियोगिता का आयोजन सभी अधिकारियों/कर्मचारियों के लिए किया गया जो काफ़ी रोमांचकारी था। इसमें पुरूषों एवं महिलाओं की टीमों ने उत्साहपूर्वक प्रतिभागिता दर्ज की।

 

इस उपलक्ष्य पर सभी विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे। सभी विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर मुख्यातिथि मनोज कुमार द्वारा उनकी हौंसला-अफजायी की गई।

 

समारोह के अंत में विभागाध्यक्ष मानव संसाधन, ईशा नेगी ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया व सभी प्रतिभागियों को खेल में भागीदारी पर बधाई दी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button