क्राइम

हरोली में आतंक मचाने वाले डकैत चढ़े पुलिस के हत्थे

6 डकैतों में से पुलिस ने अमृतसर से हिरासत ने लिए 2 डकैत

पोलियां के पास बुजुर्ग को हथियार से डराकर लूटे थे 5 हजार रूपए 

 

पेट्रोल पंप कर्मचारी पर तलवार से हमला कर हो गए थे फरार

 

आपकी खबर, ऊना। 1 सितंबर

जिला ऊना के हरोली में आतंक मचाने वाले डकैत हरोली पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। पुलिस ने महज 3 दिनों के भीतर ही लूटमार की घटना को अंजाम देने वाले डकैतों को सलाखों के पीछे भेजना शुरू कर दिया है।

लूटमार कर खौफ पैदा करने वाले 6 डकैतों में से 2 को पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए पंजाब के अमृतसर से गिरफ्तार किया है। ऊना जिला पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह के कुशल नेतृत्व में हरोली पुलिस ने कडी मेहनत के बाद डकैती के इस मामले को सुलझा लिया है। मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गत 27 अगस्त को पोलियां के एक बुजुर्ग ने हरोली पुलिस मे शिकायत दर्ज करवाई कि 6 लडकों ने इसे 26 तारीख को पोलियां के पास घेरा तथा हथियार दिखाकर व डराकर जान से मारने की धमकी देते हुए 5 हजार रुपए छीन लिए। जिस पर पुलिस ने तुरंत अभियोग दर्ज करके मामले को गंभीरता से लेते हुए कारवाई शुरू की।

जांच पड़ताल के चलते एक पेट्रोल पंप कर्मचारी को डरा धमकाकर पेट्रोल लूटने तथा दूसरे पेट्रोल पंप पर एक कर्मचारी को तलवार से घायल कर डकैतों के फरार होने की जानकारी भी पुलिस को मिली। क्षेत्र में हुई लूटपाट की अन्य घटनाओं पर हरोली पुलिस थाना प्रभारी सुनील कुमार ने उप-पुलिस अधीक्षक मोहन रावत के निर्देशों पर कार्य करते हुए लूटपाट के मामले को 3 दिनों के भीतर सुलझा लिया है। मामले को सुलझाते हुए पुलिस की अलग अलग टीमों ने हरोली क्षेत्र में लगे कैमरो, सर्विलास, मुखवर से जानकारियां जुटाकर सभीआरोपियों की पहचान की तथा अमृतसर जाकर 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर हरोली थाना पहुंचाया।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान भूपिन्द्र भूपाल पुत्र श्री ओंकार भूपाल गांव भारटा गणेशपुर तहसील गढशंकर जिला होशियारपुर पंजाब व अर्शदीप सिंह पुत्र श्री जतिन्द्र सिंह निवासी गांव ठोआणा तहसील गढशंकर जिला होशयारपुर के तौर पर हुई है। थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। आरोपियों ने वारदात में शामिल होने की बात को कबूल भी कर लिया है।

हरोली मे हुई अन्य आपराधिक वारदातों में भी पुलिस को इन आरोपियों के शामिल होने के प्रमाण मिले हैं। पुलिस टीम में थाना प्रभारी सुनील कुमार, उप निरीक्षक चेतन सिंह, मुख्य आरक्षी नरेंद्र , महिन्द्र, आरक्षी विजेश, अंकुश, रोहित वलजीत शामिल रहे । उप-पुलिस अधीक्षक मोहन रावत तथा थाना प्रभारी सुनील ने बताया की आम जनता को भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आम जनता किसी भी अप्रिय घटना की जानकारी या कोई भी गोपनीय सूचना तुंरत थाना के नम्बर या पुलिस थाना प्रभारी के नम्बर 7018995910 पर दे सकती है । पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने कहा है कि अराजकता फैलाने वालों पर पुलिस कडी कारवाई अमल में ला रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button