धर्म

नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में हुई नवरात्रि की पूजा

भजन मंडली रामपुर की प्रस्तुति पर झूमा पूरा पंडाल

नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में हुई नवरात्रि की पूजा

भजन मंडली रामपुर की प्रस्तुति पर झूमा पूरा पंडाल

आपकी खबर, झाकड़ी। 10 अक्तूबर

शारदीय नवरात्रि 2024 की शुरुआत 3 अक्टूबर से हुई है और इसका समापन 12 अक्टूबर को रावण दहन के साथ होगा। इस बार नवरात्रि 10 दिनों तक चलेगी। दुर्गा अष्टमी का पर्व 11 अक्टूबर को मनाया जाएगा, जबकि नवमी 12 अक्टूबर को है, जिसमें देवी सिद्धिदात्री की पूजा की जाएगी। विजयादशमी (दशहरा) भी इसी दिन मनाई जाएगी और रावण की पुतले का दहन किया जाएगा।

 

इस श्री श्री दुर्गा पूजा के अवसर पर एनजेएचपीएस सांस्कृतिक समिति द्वारा एनजीचपीएस ग्राउंड झाकड़ी में  माँ दुर्गा की विहंगम मूर्तियों की स्थापना की गई जिसमें कार्यकारी निदेशक/परियोजना प्रमुख मनोज कुमार एवं उनकी धर्मपत्नी अनामिका कुमार द्वारा चण्डिपूजा के साथ स्थापित हुई और माँ से इस स्टेशन के उतरोत्तर प्रगति के साथ-साथ सुख-समृद्धि का आशीर्वाद लिया गया। इस अवसर पर समस्त विभागाध्यक्ष एवं समिति कार्यकारिणी उपस्थित रही।

नवरात्रि के दौरान घट स्थापना और मां दुर्गा की पूजा विशेष रूप से की जाती है। इसके लिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि का ध्यान रखा जाता है।

नवरात्रि की आरती और देवी मां के भजनों का आयोजन भी संध्या काल मे किया गया। इस भजन संध्या का दायित्व भजन मंडली रामपुर के स्रोतक कर्ण शर्मा एवं उनकी टीम पर रहा। इस संध्या के मुख्य अतिथि कार्यकारी निदेशक/परियोजना प्रमुख मनोज कुमार एवं उनकी धर्मपत्नी अनामिका कुमार ने भजन मंडली रामपुर का स्वागत किया और स्थानीय कलाकारों को मौका देकर उनकी प्रतिभा को भी चार चांद लगा दिया।

इस दौरान पूरा पंडाल भक्तिमय हो उठा और कर्ण शर्मा ने अपने सुरमयी भक्ति गीतों से पंडाल को झूमने पर मजबूर कर दिया। पूरी टीम के सदस्यों ने एक-एक करके माता की भेंट सुनाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button