हिमाचल

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग की उपाध्यक्ष अंजना पंवार ने किया एसजेवीएन कापोरेट कार्यालय का दौरा

पीएम मोदी की पहल का किया स्वागत, बोलीं, दूरदर्शी सोच का परिणाम, सफाई कर्मचारियों को मिला सम्मान

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग की उपाध्यक्ष अंजना पंवार ने किया एसजेवीएन कापोरेट कार्यालय का दौरा

पीएम मोदी की पहल का किया स्वागत, बोलीं, दूरदर्शी सोच का परिणाम, सफाई कर्मचारियों को मिला सम्मान

आपकी खबर, शिमला। 23 अक्तूबर

शिमला स्थित एसजेवीएन के कारपोरेट मुख्यालय में बुधवार को सफाई कर्मचारियों के कल्याण पर बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग की उपाध्यक्ष अंजना पंवार ने की। सुशील शर्मा, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एसजेवीएन ने उपाध्यक्ष अंजना पंवार का हार्दिक स्वागत किया। इस अवसर पर अजय कुमार शर्मा, निदेशक (कार्मिक), चंद्रशेखर यादव, कार्यकारी निदेशक (मानव संसाधन) और एसजेवीएन के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

उपाध्यक्ष अंजना पंवार ने अपने संबोधन में इस बात पर प्रकाश डाला कि राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग देश भर में सफाई कर्मचारियों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति की सुरक्षा और कल्याण का प्रयास करता है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल की सराहना की, जिनके दूरदर्शी नेतृत्व ने सफाई कर्मचारियों को सम्मान और गरिमा के साथ ऊपर उठाया है। पंवार ने वैश्विक महामारी के दौरान सफाई कर्मचारियों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका पर भी बल दिया और राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा की सराहना की।

 

अंजना पंवार ने एसजेवीएन के सभी सफाई कर्मचारियों के साथ एक संवाद सत्र आयोजित किया। उन्होंने बैठक में उपस्थित चिकित्सा अधिकारी, ईपीएफओ प्रतिनिधि और अनुबंध एजेंसियों के मालिकों, प्रबंधकों और पर्यवेक्षकों के साथ भी चर्चा की। चंद्र शेखर यादव, कार्यकारी निदेशक (मानव संसाधन) ने एसजेवीएन द्वारा सफाई कर्मचारियों के लिए चलाए जा रहे विभिन्न कल्याण कार्यक्रमों पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी।

अंजना पंवार ने सफाई कर्मचारियों के कल्याणार्थ एसजेवीएन की पहलों और समर्पित प्रयासों की सराहना की। उन्होंने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सफाई कर्मचारियों से संबंधित मुद्दों को संवेदनशीलता के साथ समय पर निपटाएं।

उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि सफाई कर्मचारियों की कार्य स्थितियों को और बेहतर बनाने के लिए मौसम के अनुकूल वर्दी का प्रावधान, वर्ष में दो बार नियमित पूर्ण-शारीरिक चिकित्सा जांच, सभी सफाई कर्मचारियों का बीमा कवर, केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं पर उनके परिवारों के लिए जागरूकता शिविरों का आयोजन भी किया जा सकता है।

 

सुशील शर्मा, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एसजेवीएन ने अपने संबोधन में कहा कि एसजेवीएन की चल रही पहलों का उद्देश्य सफाई कर्मचारियों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करना है। उन्होंने माननीय उपाध्यक्ष को आश्वासन दिया कि कंपनी पहले से ही वैधानिक अनुपालन सुनिश्चित कर रही है और बैठक के दौरान दिए गए सुझावों का भी अनुपालन किया जाएगा।

अजय कुमार शर्मा, निदेशक (कार्मिक) के धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक संपन्न हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button