Saturday, April 20, 2024

सुक्खू सरकार ने अब 17 प्राइमरी स्कूलों को किया बंद

  • सुक्खू सरकार ने अब 17 प्राइमरी स्कूलों को किया बंद

 

आपकी खबर, शिमला।

भाजपा कार्यकाल में 1 अप्रैल, 2022 के बाद खुले स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है। सरकार का कहना है कि दस विद्यार्थियों की संख्या वाले 17 प्राइमरी स्कूलों को बंद कर दिया है। बीते दो दिन पूर्व ही शून्य दाखिले वाले 285 स्कूल बंद किए गए थे। बंद किए गए स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को उनकी इच्छा के अनुसार साथ लगते स्कूलों में पंजीकृत किया जाएगा। इन स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों और गैर शिक्षकों को साथ लगते रिक्त पदों की कमी से जूझ रहे स्कूलों में नियुक्तियां दी जाएंगी।

 

उधर शिक्षा सचिव डॉ. अभिषेक जैन की ओर से जारी अधिसूचना के तहत जिला कुल्लू के कियानी, बालअरगा, लाहौल-स्पीति में रारिक, शैनोर, मंडी जिला में बेकड़, कांधी, थाच खनियार और मगन, सिरमौर में किशनकोट प्राइमरी स्कूल को बंद किया गया है। चंबा में गध, खंगुरा, खालो, बायला और बुरिला, ऊना में कुठेड़ा, कैंट और सोलन में चायला प्राइमरी स्कूल को बंद किया गया है। यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।

 

दूसरी ओर भाजपा बंद किए गए कार्यालयों को लेकर लगातार मुखर नजर आ रही है। इसको लेकर विधानसभा से वॉकआउट तक कर दिया। भाजपा का कहना है कि कांग्रेस बदले की भावना से कार्य कर रही है। यह बिलकुल भी सहन नहीं किया जाएगा।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts