हिमाचल

दानवीर कर्ण श्री मूल मांहूनाग का दो दिवसीय जन्मोत्सव शुरू, तकनीकी शिक्षा मंत्री ने किया शुभारंभ

  • दानवीर कर्ण श्री मूल मांहूनाग का दो दिवसीय जन्मोत्सव शुरू, तकनीकी शिक्षा मंत्री ने किया शुभारंभ

 

आपकी खबर, करसोग। 17 जुलाई

 

देवता दानवीर कर्ण श्री मूल माहूंनाग बखारी कोठी का दो दिवसीय जन्मोत्सव धूमधाम से शुरू हुआ। जन्मोत्सव का शुभारंभ राज्य सरकार के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने किया।

इस अवसर पर तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने देवता दानवीर कर्ण श्री मूल माहूनाग की पूजा अर्चना कर देवता का आशीर्वाद लिया।

 

इस मौके पर तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश देवी देवताओं की भूमि है और देवताओं के आशीर्वाद से ही हम सब आगे बढ़ते है।

 

उन्होंने कहा कि दानवीर कर्ण श्री मूल माहूंनाग का नाम प्रदेश में आस्था और विश्वास के साथ जुड़ा हुआ है। इनका नाम सुनते ही स्वतः ही इनके श्री चरणों में हम सब का शीश झुक जाता है।

 

उन्होंने कहा कि भाजपा विधायकों द्वारा फरवरी माह में विधानसभा में षड्यंत्र के तहत ऐसा माहौल बनाया गया की प्रदेश सरकार गिर रही है लेकिन भगवान की कृपा दृष्टि और आशीर्वाद से प्रदेश सरकार पुनः मजबूत होकर उभरी है और विधानसभा में फिर से सरकार के विधायकों की संख्या 40 हो गई है।

 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए प्रयासरत है और 22 हजार पदों को इसी साल भरा जा रहा है। उन्होंने कहा कि वेटनरी विभाग में फार्मासिस्टों को हाल ही में नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए है जबकि राजस्व विभाग में एक हजार पटवारियों की भर्ती की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पात्र महिलाओं को प्रति माह 1500 रुपए और सालाना 18 हजार रुपए प्रदान कर रही है जिससे प्रदेश की हजारों महिलाएं लाभान्वित हुई है।

तकनीकी शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया है और भ्रष्टाचार के सभी दरवाजों को बंद किया है जिसके परिणामस्वरूप डेढ़ साल के छोटे से कार्यकाल में राज्य सरकार ने 2200 करोड़ रूपए का अतिरिक्त राजस्व जुटाया है।

 

उन्होंने लोगों द्वारा प्रस्तुत की गई मांगो को पूर्ण करने का आश्वासन देते हुए कहा कि करसोग में निर्माणाधीन आईटीआई को 3.50 करोड़ रुपए प्रदान कर निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मांहूनाग में निर्माणाधीन पीएचसी को पूर्ण करने के लिए आवश्यकतानुसार धन राशि उपलब्ध करवाई जायेगी। इसके अतिरिक्त, तकनीकी शिक्षा मंत्री ने स्थानीय लोगों की मांग पर मांहूनाग में आईटीआई खोलने की संभावना तलाशने और सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का भी आश्वासन दिया।

 

इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी महेश राज, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय संयोजक डा. केवल शर्मा व स्थानीय पंचायत प्रधान ने भी अपने विचार प्रस्तुत किए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button