Thursday, March 28, 2024

विधायक प्राथमिकता के तहत स्वीकृत योजनाओं के कार्य में तेजी लाएं : उपायुक्त किन्नौर

 

आपकी खबर, किन्नौर।

विधायक प्राथमिकता के तहत स्वीकृत योजनाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि विधायक प्राथमिकता के तहत स्वीकृत सभी योजनाओं के कार्य में तेजी लाएं ताकि लोगों को इन योजनाओं का लाभ मिल सके।

उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक आज यहां विधायक प्राथमिकता के तहत स्वीकृत योजनाओं की रिकांग पिओ स्थित जिला स्तरीय आई.टी.डी.पी सम्मेलन कक्ष में समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में वर्ष 2014-15 से वर्ष 2021-22 तक विधायक प्राथमिकता के तहत जल शक्ति विभाग व लोक निर्माण विभाग की स्वीकृत योजनाओं की समीक्षा की गई।

जल शक्ति मण्डल रिकांग पिओ के लिए वर्ष 2014-15 से विधायक प्राथमिकता के तहत 15 पेयजल/सिंचाई व मल निकासी योजनाएं स्वीकृत की गई हैं जबकि जल शक्ति मण्डल पूह के तहत 13 पेयजल/सिंचाई व मल निकासी योजनाएं स्वीकृत की गई हैं। सभी योजनाओं पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई तथा उपायुक्त ने सभी योजनाओं के कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

लोक निर्माण विभाग के लिए वर्ष 2014-15 से वर्ष 2021-21 के बीच विधायक प्राथमिकता के तहत भावानगर उपमण्डल के अंतर्गत 13 विभिन्न सड़क व पुल योजनाएं स्वीकृत की गई हैं जबकि कल्पा उपमण्डल के तहत 7 योजनाओं को स्वीकृत किया गया है जिनमें से कुछ योजनाओं के कार्य प्रगति पर हैं। उपायुक्त ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्य में तेजी लाई जाए ताकि लोग इन योजनाओं से लाभान्वित हो सकें।

किन्नौर विधायक जगत सिंह नेगी ने भी विभागाध्यक्षों को विधायक प्राथमिकता के तहत स्वीकृत योजनाओं के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

बैठक की कार्यवाही का संचालन परियोजना अधिकारी आई.टी.डी.पी बिमला देवी ने किया।

बैठक में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी पूह अश्वनी कुमार, वनमण्डलाधिकारी रजनोल्ड राॅयस्टन, उपमण्डलाधिकारी निचार मनमोहन सिंह, उपमण्डलाधिकारी कल्पा स्वाति डोगरा, अधिशाषी अभियन्ता जल शक्ति विभाग रिकांग पिओ सुमित सूद, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग पूह संजय कौशल व सहायक अभियन्ता लोक निर्माण विभाग कल्पा अंशुल चोधरी उपस्थित थे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts