Thursday, April 25, 2024

किन्नौर : प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में समाईल राय ने झटका पहला स्थान

 

आपकी खबर, किन्नौर।

 

ठाकुर सैन नेगी राजकीय महाविद्यालय किन्नौर रिकांग पिओं में शनिवार को सहायक आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी विभाग किन्नौर द्वारा 75वां अमृत महोत्सव के दौरान आयोजित कार्यक्रमों की श्रखला में जिला स्तरीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता ठाकुर सैन नेगी राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य विश्व बन्धु नेगी ने की।

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार समाईल राय व मोहित शर्मा ने जीता जबकि द्वितीय पुरस्कार टीम 6 की मधुमीता बिष्ट व चन्द्र भूषण ने तथा तीसरे स्थान पर टीम 1 व टीम 2 के अजय नेगी, मनोज वर्मा, कृष्णा राणा व शाक्षी नेगी ने बराबर अंक प्राप्त कर सयुक्त रूप से विजयी रहे।

मुख्य अथिति ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले टीमों को क्रमशः 5 हजार, 4 हजार, 3 हजार के नकद पुरस्कार प्रदान किए।

मुख्य अथिति प्राचार्य विश्व बन्धु नेगी ने कहा की इस तहत के आयोजन विघार्थियों में प्रतिस्पर्दा की भावना पैदा करते है जो भविष्य में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं में सहायक होती है उन्होनें कहा कि हम सभी जब बजार से कोई भी सामान खरीदते है तो हमें किसी ना किसी रूप में कर की अदायकी करनी पडती है इस लिए हम सभी को कर के बारे में जानकारी होनी आवश्यक है। आज के इस कार्यक्रम से न केवल प्रतिभागी ही लाभान्वित हुए है कार्यक्रम में शामिल अन्य विघार्थी भी वस्तु कर जी0एस0टी0 के बारे में जागरूक हुए है। उन्होनें उम्मीद जताई की विभाग भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित करता रहेगा।

इस अवसर पर राज्य कर एवं आबकारी विभाग किन्नौर के सहायक आयुक्त सुरेन्द्र ठाकुर ने बाताया कि 75वें आज़ादी के अमृत महोत्सव पर केन्द्र तथा प्रदेश के सभी विभागों द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है जिनका मुख्य उदेश्य युवा पीढी को यह बताना है देश की स्वतंत्रता प्राप्ति के लिए वीर सपूतों ने अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया था। इस अवसर पर विशेष अतिथि व उप प्राचार्य जनक नेगी, इश्वर नेगी राज्य कर एवं आबकारी विभाग के निरिक्षक नुतन, पी0 आर0 विमल व महाविद्यालय के आचार्य व विघार्थी उपस्थित थे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts