हिमाचल

झाकड़ी में हिन्दी-पखवाड़ा आयोजित, परियोजना प्रमुख ने सम्मानित किए विजेता

बोले राजभाषा हिंदी का सभी को करना चाहिए आदर

झाकड़ी में हिन्दी-पखवाड़ा आयोजित, परियोजना प्रमुख ने सम्मानित किए विजेता

बोले राजभाषा हिंदी का सभी को करना चाहिए आदर

आपकी खबर, झाकड़ी। 28 सितंबर

देश की सबसे बड़ी जल विद्युत परियोजना नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पॉवर स्टेशन में हिन्दी दिवस के अवसर पर 14 से 28 सितंबर तक आयोजित किए गए हिंदी पखवाड़ा 2024 का समापन समारोह शनिवार को प्रशासनिक भवन के सभागार में आयोजित किया गया।

मुख्य अतिथि कार्यकारी निदेशक/परियोजना प्रमुख मनोज कुमार ने “हिंदी पखवाड़ा कार्यक्रम” में विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत एसजेवीएन गीत के साथ हुई। इस अवसर पर समस्त विभागाध्यक्ष को राजभाषा हिंदी का अधिकतम प्रयोग करने लिए भी मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित भी किया गया। कविता वाचन के विजेताओं ने पुन: अपनी कविताओं की प्रस्तुति दी, सभी की मुख्य अतिथि कार्यकारी निदेशक/परियोजना प्रमुख ने खूब सराहना की ।

मुख्य अतिथि कार्यकारी निदेशक/परियोजना प्रमुख मनोज कुमार ने सर्वप्रथम हिन्दी पखवाड़ा 2024 के सफल आयोजन के लिए सभी प्रतिभागियों व राजभाषा अनुभाग को बधाई दी।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन हिंदी में सराहनीय कार्य कर रहा है, और इसे आगे भी जारी रखना चाहिए। उन्होंने प्रशंसा करते हुए कहा कि विद्युत उत्पादन हमारा मुख्य लक्ष्य है, फिर भी सभी विभागों द्वारा शत-प्रतिशत पत्राचार हिंदी में किया गया है, जो बेहद प्रशंसनीय है।

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि हिंदी न केवल हमारी मातृभाषा है, बल्कि यह सरकारी कार्यों की भी भाषा है, इसलिए हमें राजभाषा का आदर करना चाहिए और इसके प्रसार-प्रचार में सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए। अंत में, उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे अपने कार्यालयों में हिंदी का अधिक से अधिक उपयोग करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button