Friday, April 26, 2024

बहुत हुआ इम्तिहान, अब तो सरकार हमारी तरफ दो ध्यान

  • बहुत हुआ इम्तिहान, अब तो सरकार हमारी तरफ दो ध्यान
  • हिमाचल सिलाई कटाई कर्मचारी संघ ने सरकार को चेताया
  • कहा, सिलाई कटाई अध्यापिकाओं के लिए बनाई जाए स्थाई नीति

आपकी खबर शिमला। 

हिमाचल प्रदेश सिलाई कटाई कर्मचारी संघ ने कहा है कि अब बहुत हो चुका है। सरकार इम्तिहान पर इम्तिहान ले रही है। उनकी तरफ से मात्र आश्वासन ही मिलते रहे हैं। सिलाई कटाई अध्यापिकाओं का कहना है कि सरकार उनके लिए कोई स्थायी नीति बनाए, जैसा सरकार और पंचायती राज मंत्री ने आश्वासन दिया है।

शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए संघ की प्रभारी सुषमा शर्मा ने कहा कि इनमें से कुछ महिलाएं पिछले करीब 26 वर्षों से कार्य कर रही हैं। इतना ही नहीं सरकार को भी सत्ता में आए पांच साल हो गए हैं। बावजूद इसके उनके लिए कोई भी नीति नहीं बनाई गई है। औपचारिकता के तौर पर कुछ जिलों में महिलाओं को प्रशिक्षण दिया गया है। हम मांग करते हैं कि योग्यताओं के आधार पर विभागों में समायोजित किया जाए। उन्होंने कहा कि इतनी महंगाई के दौर में मात्र 8000 महिना गुजारा करना भी मुश्किल हो गया है।

  • 17 सितंबर को होने वाला था विरोध प्रदर्शन रोकने का आरोप

पत्रकार वार्ता में सिलाई अध्यापिकाओं ने पंचायती राज मंत्री पर आरोप लगाया कि जब हम बीते 17 सितंबर को सरकार के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन करने आ रहे थे तो मात्र एक दिन पूर्व उन्हें यह कहकर प्रदर्शन करने से रोक दिया गया कि जल्द सरकार उनके पक्ष में फैसला सुनाएगी। बावजूद इसके उन्हें निराशा ही हाथ लगी। उन्होंने एक बार फिर मांग की कि उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts