स्पोर्ट्स

विजय हजारे ट्रॉफी जीतने पर हिमाचल क्रिकेट टीम को मिलेगा ₹1 करोड़ का ईनाम

आपकी खबर, धर्मशाला।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में एचपीसीए की ओर से इंटर डिस्ट्रिक क्रिकेट प्रतियोगिता के फाईनल मुकाबले के साथ ही विजय हज़ारे ट्राफी की विजेता टीम को भी सम्मानित किया गया। धर्मशाला में बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष एवं एचपीसीए के डायरेक्टर अरूण धूमल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए सभी खिलाडिय़ों व मैच ऑफिसियल को भी नवाजा है। विजेता टीम के खिलाडिय़ों में कैप्टन ऋषि धवन की अगुवाई में हिमाचली टोपी, मफ्लर, एचपीसीए जैकेट, स्मृति चिन्ह व एक करोड़ की ईनामी राशि बतौर ईनाम घोषित की गई। अरूण ने कहा कि अनुराग ठाकुर ने हिमाचल क्रिकेट में धर्मशाला स्टेडियम की नींव रखी वहीं इस इंफास्ट्रक्चर ने आज हिमाचल के खिलाडिय़ों में जीत दर्ज पश्चात नए ऊर्जा का संचार किया है। उन्होंने कहा कि जैसा 1983 में वर्ल्ड कप विजेता टीम के कैप्टन कपिल देव ने कहा है कि हिमाचल की जीत भी 83 वर्ल्ड कप की जीत की तरह ही है। अरूण ने कहा कि हिमाचल के क्रिकेट के इतिहास में यह जीत मील का पत्थर साबित होगी। अब उन्हें पूरा विश्वास है कि हिमाचली खिलाड़ी जल्द ही भारतीय टीम की जर्सी पहनकर इसी धर्मशाला स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलते हुए नज़र आएंगे। उन्होंने कहा कि हिमाचल का क्रिकेट अब राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचाने जाने लगा है। हिमाचल के आईसीसी अंपायर के अलावा भारतीय पुरूष टीम के बल्लेबाजी कोच, इंडिया टीम में पुरूष खिलाड़ी व महिला टीम में हिमाचल के खिलाडिय़ों की संख्या बढ़ रही है। अब अधिक हिमाचल के खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल होंगे, ऐसी उन्होंने उम्मीद जताई है। वहीं एचपीसीए के सचिव सुमीत शर्मा ने बताया कि विजय हज़ारे में इस टीम की जीत ने हिमाचल के युवाओं को क्रिकेट के प्रति जुड़ने का सुनहरा अवसर का निर्माण किया है।सुमीत ने दोहराया कि एचपीसीए व बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर की कड़ी तपस्या व खिलाडिय़ों के लगातार अभ्यास से ही जीत संभव हो पाई है। आने वाले समय में भी हिमाचल की टीम अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखेगी।

 

सुमीत ने बताया कि अरुण धूमल के नेतृत्व में हिमाचल क्रिकेट में बहुत से नए आधारभूत ढांचे का निर्माण कर गांव स्तर तक क्रिकेट को पहुंचाने में हम सब अपैक्स के सदस्य दृढ़ संकल्पित है।इस मौके पर निदेशक सुरिन्द्र ठाकुर, प्रेम ठाकुर, संजय शर्मा, कोषाध्यक्ष अवनीश परमार, संयुक्त सचिव अमिताभ शर्मा, सदस्य विशाल शर्मा, बरजिंदर शर्मा, नयन कटोच व असीम अग्रवाल उपस्थित रहे।

 

भारतीय टीम में जगह बनाना अगला लक्ष्य : ऋषि धवन

 

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट टीम के कैप्टन व विजय हज़ारे ट्राफी में दमदार आलरांउडर प्रदर्शन के बलबूते टीम को फाईनल ट्राफी दिलाने वाले ऋषि धवन ने बताया कि अब पिछली गलतियों में सुधार कर कड़े अभ्यास से अच्छा क्रिकेट खेलने का लगातार मौका मिल रहा है, ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही एक बार फिर से भारतीय जर्सी में नज़र आएंगे।

उन्होंने कहा हिमाचल की टीम लगातार पिछले 15-20 वर्षों से कड़ी मेहनत कर रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button