Friday, June 21, 2024

जुब्बल नावर कोटखाई का सर्वांगीण विकास ही लक्ष्य : रोहित ठाकुर

 

आपकी खबर, जुब्बल।

जुब्बल नावर कोटखाई का संतुलित विकास ही प्राथमिकता रहेगी। यह बात जुब्बल-नावर-कोटखाई के विधायक रोहित ठाकुर ने ग्राम पंचायत पराली-बदरूनी में आयोजित विधायक जनता के द्वार कार्यक्रम में मौजूद जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कही।

रोहित ठाकुर ने कहा कि पराली-बदरूनी पंचायत के अंतर्गत पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में विधायक प्राथमिकता के तहत ₹1 करोड़ 5 लाख रुपए की लागत से स्वीकृत कुफरबाग उठाऊ पेयजल योजना का कार्य इसी वितीय वर्ष मुक्कमल कर जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के वितीय वर्ष 2016 -17 में जिला शिमला के लिए ब्रिक्स के माध्यम से ₹45 करोड़ की एकमात्र स्वीकृत पब्बर उठाऊ पेयजल योजना का चार वर्षों से लम्बित टेन्डर को आबंटित कर दिया गया हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना के बनने से जुब्बल-नावर-कोटखाई की 27 पंचायतों के 194 गांव लाभन्वित होंगें जिसमें पराली-बदरूनी व देवरी-खनेटी पंचायत भी शामिल हैं। उन्होंने कहा इसके इलावा भी पूर्व कांग्रेस कार्यकाल में जुब्बल नावर कोटखाई में 131 पेयजल व सिंचाई योजनाओं के लिए लगभग ₹100 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत करवाई गई थी।

रोहित ठाकुर ने कहा कि पराली-बदरूनी पंचायत में जहाँ पर पेयजल संबंधित समस्या हैं उसके लिए विशेष घटक योजना के तहत बजट का प्रावधान किया गया हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में देवरी-खनेटी में पीएचसी खोली गई थी जिसके भवन निर्माण के लिए धनराशि भी स्वीकृत की गई थी। रोहित ठाकुर ने कहा टेंडर होने के बावजूद भी गत चार वर्षों से भवन का निर्माण कार्य लम्बित रहा। उन्होंने कहा कि पीएचसी देवरी-खनेटी के भवन का दोबारा से टेन्डर लगा कर निर्माण किया जायेगा।

रोहित ठाकुर ने कहा कि सड़कें पहाड़ी क्षेत्र में जीवन रेखा हैं, उन्होंने आगे कहा कि पराली-बदरूनी पंचायत के अंतर्गत सभी सड़क संपर्क मार्गो को चरणबद्घ तरीक़े से पक्का किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सड़कों के निर्माण व स्तरोन्नत के लिए गत्त चार वर्षों से लम्बित पड़ी डीपीआर को स्वीकृति प्रदान करने और सड़कों के लम्बित कार्य को गति प्रदान की जाएगी। रोहित ठाकुर ने कहा कि कई वर्षों से बंद पड़ी आदर्शनगर-शिमला बस सेवा को स्थानीय जनता की माँग पर दोबारा शुरू कर दिया गया हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जुब्बल-नावर-कोटखाई में हर क्षेत्र का एक समान और समग्र दृष्टिकोण के साथ विकास करने का प्रयास किया है जिसे आगे भी ज़ारी रखा जाएगा। उन्होंने पराली-बदरूनी पंचायत की समस्त जनता का कांग्रेस पार्टी को अपार स्नेह और आशीर्वाद देने के लिए धन्यवाद किया। विधायक रोहित ठाकुर ने जन समस्याओं को भी सुना और जल्द ही विभागों के अधिकारियों से संवाद कर निपटारा करने का आश्वासन दिया।

इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी जुब्बल नावर कोटखाई के अध्यक्ष मोती लाल डेरटा, प्रधान ग्राम पंचायत पराली-बदरूनी भूप सिंह चौहान, उप- प्रधान नंद लाल ग्राम पंचायत देवरी-खनेटी नीरज रोंगटा,पूर्व अध्यक्ष रमेश चौहान, कपिल ठाकुर, पूर्व पंचायत प्रतिनिधि राजिंदर वेक्टा, पुष्पा कंवर, बबिता चौहान, पराक्रम सिंह,अमर चंद,कामेश्वर सोफरा, विशाल मेहता, जॉन प्रभारी राजिंदर मेहता, चंदर मोहन, आदि मौजूद रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts