Friday, June 21, 2024

महंगाई ने तोड़ी हर वर्ग की कमर, हिमाचल की डबल इंजन की सरकार हर मोर्चे विफल

 

  • प्रदेश युवा कांग्रेस मीडिया विभाग की वाईस चेयरमैन शुबरा जिंटा ने सरकार को घेरा

आपकी खबर, शिमला। 

 

हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस मीडिया विभाग की वाईस चेयरमैन शुबरा जिंटा ने आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि लगातार बढ़ रही महंगाई ने आज समाज के हर वर्ग की कमर तोड़ दी है। जहाँ भाजपा की डबल इंजन की सरकार को जनता को महंगाई से राहत दिलवाने में प्रयासरत होना चाहिए था लेकिन वह केवल मुद्दे से भटकाने की दिशा में ही काम कर रही है।

शुबरा जिंटा ने कहा कि पिछले 12-13 दिनों से पेट्रोल व डीज़ल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं और हिमाचल के अधिकतम जिलों में पेट्रोल की क़ीमत का आँकड़ा शतक पूरा कर चुका है। रसोई गेस सिलेंडर के दाम एक बार फिर हज़ार के ऊपर है। इसी महीने सीमेंट व सरिया के दामों में भी भारी बृद्धि की गई है। पेट्रोल व डीज़ल रेट बढ़ने का असर ये है कि ट्रक यूनियनों ने भी भाढ़ा 2 रुपये प्रति किलोमीटर बढ़ा दिया, जिसका प्रभाव अब हर घरेलू अर्थ व्यवस्था पर पड़ेगा, ये बहुत ही चिंताजनक है।

शुबरा जिंटा ने कहा कि 5 राज्यों के चुनाव के परिणाम आने के बाद सुनियोजित तरीक़े से सभी रोजमर्रा की चीज़ों में बढ़ोतरी कर इस मंहगाई से भाजपा सरकार ने देश व प्रदेश वासियों के साथ बहुत धोखा किया है। आज सरकार और उसके अहंकारी नुमाइंदे महंगाई के प्रश्न पर चुप्पी साधे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि जब युपीए सरकार के दौरान पेट्रोल व डीज़ल के दाम बढ़ते थे तो उस वक़्त बाबा राम देव ने आपकी अदालत मे कहा था कि पेट्रोल व डीज़ल के दाम इतने बढ़ गए कि आम आदमी का जीना बहुत मुश्किल हो गया है और भाजपा के एजेंट बन कर वोट माँगते थे और आज वे मोनी बाबा चुप बैठे हुए हैं ।

शुबरा ने कहा कि सरकार द्वारा नियोजित मंहगाई के विरोध में आज प्रदेश का हर वर्ग आने वाले शिमला नगर निगम व विधानसभा चुनाव में बीजेपी की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिये मन बना दिया है। इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता पंकज कुमार भी मौजूद थे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts