Wednesday, June 19, 2024

यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा के बाद हिमाचल में भी रिपीट की बारी: जेपी नड्डा

 

  • बोले- हिमाचल को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे मुख्यमंत्री जयराम
  • कांग्रेस ने हमेशा हिमाचल का हक छीना और बीजेपी ने हमेशा रक्षा की

 

आपकी ख़बर, कांगड़ा।

आज केंद्र में और हिमाचल में एक जवाबदेह सरकार है। ये प्रो-एक्टिव, प्रो-रिस्पॉन्सिबल सरकार है। डबल इंजन की सरकार में एक बदलता हुआ हिमाचल दिख रहा है। ये बात बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कांगड़ा के नगरोटा बगवां में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, जहां प्रदेश में कोई गरीब व्यक्ति है, भारतीय जनता पार्टी की सरकार उसके साथ खड़ी है।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आज राजनीति के नियम और राजनीति की संस्कृति बदल चुकी है। कांग्रेस जातिवाद, संप्रदायवाद, इलाकावाद, भाई-भतीजावाद की बात करते हैं। पीएम मोदी ने परिवारवाद, संप्रदायवाद, इलाकावाद को सीधी टक्कर देकर विकासवाद किया है। आज जनता ने परिवारवाद को धक्का दे दिया है। ये है राजनीति का अंतर। जेपी नड्डा ने कहा कि आज वोट देने का ट्रेंड भी बदल गया है। विपक्ष के लोग अगर इस बात को समझ लें तो उनके लिए यह अच्छा रहेगा। यूपी में 37 साल बाद सरकार रिपीट हुई है। यूपी में कांग्रेस की 387 सीटों पर जमानत जब्त हुई। 377 सीटों पर आम आदमी पार्टी की जमानत जब्त हुई। जेपी नड्डा ने कहा कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में सरकार हमारी है, और अब आपके आशीर्वाद से हिमाचल की बारी है।

 

‘कांग्रेस ने हमेशा ही हिमाचल का हक छीना’

जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही हिमाचल का हक छीना है और बीजेपी ने हमेशा हिमाचल के हक की रक्षा की है और हिमाचल को दिया है। 1987 में राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे। तब 9वां वेतन आयोग हिमाचल आया था। उन्होंने हिमाचल का स्पेशल कैटेगिरी स्टेटस का दर्जा वापस लिया था। 2014 में नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने खुद ही हिमाचल को स्पेशल कैटेगिरी स्टेट का दर्जा वापस दिया। 2003 में अटल जी ने हिमाचल को इंडस्ट्रियल पैकेज दिया और 2009 में उसे भी छीन लिया गया। जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी ने 187 करोड़ वैक्सीन लगाकर स्वास्थ्य सुरक्षा कवच दिया। आज सभी इस जनसभा में बिना मास्क के बैठे हैं तो यह सब वैक्सीन की वजह से संभव हुआ है। भारत ने मालदीव, भूटान, श्रीलंका, मलेशिया, अफगानिस्तान जैसे अन्य देशों को भी वैक्सीन दी।

 

‘हिमाचल के डॉक्टरों, हेल्थ वर्करों को सलाम और बधाई’

नड्डा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बधाई देते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने में हिमाचल नंबर वन रहा। दूसरी डोज में भी हिमाचल नंबर वन रहा। नड्डा ने कहा कि इसके लिए हिमाचल के डॉक्टरों, हेल्थ वर्करों को सलाम और बधाई, जिन्होंने बड़ा भंगाल, कौमिक, मलाणा जैसी जगहों पर जाकर वैक्सीनेशन किया। नड्डा ने कहा कि अटल टनल जिसका शिलान्यास 2002 में अटल ने किया था, कई साल बाद भी इसका काम पूरा नहीं हुआ। मोदी जब प्रधानमंत्री बने तो पांच साल के अंदर यह टनल बनकर तैयार हुई। केंद्र की मदद से एम्स की सौगात आज हिमाचल को मिली है। ऊना में सेटेलाइट सेंटर मिला है, यही नहीं नरेंद्र मोदी जी की सरकार में चार मेडिकल कॉलेज हिमाचल को मिले हैं। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पांच लाख का हेल्थ कवर दिया जा रहा है। हिमाचल में जयराम सरकार ने हिमकेयर योजना शुरू की। सहारा योजना में 20 हजार लोगों को लाभ दिया जा रहा है।

 

‘महिला सशक्तीकरण की दिशा में लाया जा रहा परिवर्तन’

 

महिला सशक्तीकरण की दिशा में परिवर्तन लाया जा रहा है। उज्ज्वला योजना, जनधन योजना, गरीब कल्याण अन्न जैसी योजनाओं ने महिलाओं के जीवन में परिवर्तन लाया है। हाल ही में रिपोर्ट आई है कि भारत की 12 फीसदी आबादी गरीबी से ऊपर उठ चुकी है। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत घर का मालिक मालिक नहीं मालकिन है।

 

‘हिमाचल को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे जयराम’

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यह बदलता भारत है। आज देश और हिमाचल में विकास के नए प्रतिमान स्थापित किए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी देश को आगे ले जा रहे हैं और उनका साथ दे रहे हैं जयराम ठाकुर जी, जो विकास करते हुए हिमाचल को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं।

 

जहां गरीब, वहां हम : सीएम जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जब सभी लोग भारत में कोरोना से लड़ाई लड़ रहे थे तो विपक्ष के लोग सवाल उठा रहे थे। जब वैक्सीन विकसित की जा रही थी तो इन लोगों ने कहा कि यह मोदी वैक्सीन है, भाजपा वैक्सीन है। इसकी टेस्टिंग पूरी नहीं हुई है। आज सच सबके सामने है। पूरे देश को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि हमारी सरकार का सवा चार का कार्यकाल बीत गया, लेकिन काम करने के लिए दो साल मिले। कांग्रेस के मित्र कहते थे कि भाजपा रिपीट नहीं करगी। लेकिन अब रिवाज बदल गया। उत्तराखंड में भाजपा की सरकार रिपीट हुई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में भी भाजपा सरकार रिपीट करेगी। इस दौरान जयराम ठाकुर ने प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जहां भी कोई गरीब व्यक्ति है, भारतीय जनता पार्टी की सरकार उसके साथ खड़ी है।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts