Thursday, June 20, 2024

रिकांगपिओ डाईट को निर्धारित मुख्य निष्पादन संकेतक आधार पर राज्य स्तर पर तीसरा स्थान मिला

 

आपकी खबर, किन्नौर।

जिला किन्नौर के रिकांग पिओ स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाईट) समग्र शिक्षा के तहत निर्धारित मुख्य निष्पादन संकेतक आधार पर राज्य स्तर पर किए गए आंकलन में तृतीय स्थान पर आया है। यह जानकारी उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने आज यहां पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए दी।

उन्होंने बताया कि समग्र शिक्षा के तहत राज्य स्तर पर मुख्य संकेतक निर्धारित किए गए थे जिसकी हर माह समीक्षा की जाती थी। उसी आकंलन के आधार पर जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाईट) रिकांग पिओ वर्ष 2021-22 में तीसरे स्थान पर आया है जिनमें इन मुख्य संकेतकों में मासिक व्यय का ब्यौरा, स्कूल निरीक्षण, हर-घर पाठशाला, वहट्स-ऐप, प्रश्नोत्तरी, खण्ड स्तरीय समीक्षा बैठक, कलस्टर समीक्षा बैठक, जिला समीक्षा बैठक, ई-संवाद के तहत अध्यापकों की उपस्थिति, विद्यार्थियों को यूनीक पहचान-पत्र व ई-संवाद शामिल था।

उन्होंने बताया कि इन सकंतकों में की गई समीक्षा में कुछ माह संस्थान प्रथम स्थान पर भी रहा परंतु साल भर की एवरेज आधार पर किए गए आकंलन में संस्थान तीसरे स्थान पर आया है। उन्होंने इसके लिए डाईट के प्रधानाचार्य व जिले के डाईट से जुड़े सभी शिक्षण संस्थानों व अन्य को बधाई दी तथा कहा कि संस्थान और अधिक कठिन परिश्रम करे ताकि भविष्य में प्रथम स्थान हासिल कर सके।

इस अवसर पर डाईट के प्रधानाचार्य कुलदीप नेगी ने शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर, उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक, राज्य परियोजना अधिकारी डाॅ. वीरेंद्र शर्मा व इस कार्य से जुड़े सभी का मार्गदर्शन करने के लिए आभार व्यक्त किया तथा विश्वास जताया कि संस्थान निकट भविष्य में और अधिक परिश्रम कर प्रदेश भर के डाईट संस्थानों में प्रथम स्थान पर आने का प्रयास करेगा।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts