Tuesday, May 28, 2024

मुख्यमंत्री ने शारीरिक रूप से अक्षम बीरी सिंह को स्वीकृत की पेंशन

  • मुख्यमंत्री ने शारीरिक रूप से अक्षम बीरी सिंह को स्वीकृत की पेंशन

आपकी खबर, मंडी।

इंसान का व्यक्तित्व उसके व्यवहार, दूरदर्शी सोच और संवेदनशीलता से परिलक्षित होता है। सर्वस्पर्शी भावना से परिपूर्ण प्रयास किसी भी जरूरतमंद के जीवन में बड़ा बदलाव ला सकते हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज दोपहर मंडी से मंडी सदर विधानसभा क्षेत्र के कोटली में प्रगतिशील हिमाचलः स्थापना के 75 वर्ष कार्यक्रम की अध्यक्षता करने के लिए प्रस्थान किया। इस दौरान रास्ते में कई गांवों में लोगों ने उनका भावपूर्ण स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने कई स्थानों पर रूककर लोगों से उनका कुशल क्षेम भी जाना। कसाण गांव पहुंचने पर मुख्यमंत्री की भेंट देवराज से हुई।

मुख्यमंत्री ने देवराज से उनके परिवार का हालचाल जाना। उन्होंने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को बताया कि शारीरिक रूप से अक्षम उनके बड़े भाई बीरी सिंह की स्थिति बहुत दयनीय है और आर्थिक हालत बेहद ही कमजोर है, वह चलने फिरने में भी असमर्थ हैं। मुख्यमंत्री ने उसी समय उपायुक्त मंडी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाया और बीरी सिंह को मुख्यमंत्री सहारा योजना के तहत पेंशन प्रदान करने के निर्देश दिए। साथ ही, उन्होंने अधिकारियों को बीरी सिंह को उचित सहायता राशि प्रदान करने को भी कहा।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश में विभिन्न स्थानों के प्रवास के दौरान व्यस्त समय में भी आमजन से अपने पारिवारिक सदस्य की तरह भेंट करते हैं और उनके दुःख-दर्द का हमसफर बनते हैं। उनका यह प्रयास होता है कि कोई भी जरूरतमंद किसी जरूरी सुविधा के अभाव के कारण दुःख में न रहे। प्रदेशवासियों के जीवन स्तर में सुधार आए और उनका आत्मसम्मान तथा गौरव बढ़े, इसी ध्येय के साथ मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर नई सोच और मजबूत इरादों के साथ निरंतर आगे बढ़ते जा रहे हैं।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts