Tuesday, May 28, 2024

हिमाचल में बारिश से भारी नुकसान, सरकार रैलियों में मगन : रोहित ठाकुर

  • हिमाचल में बारिश से भारी नुकसान, सरकार रैलियों में मगन : रोहित ठाकुर
  • कांग्रेस विधायक बोले आपदा में जनता को छोड़ भाजपा रैलियों में मस्त

आपकी खबर, जुब्बल। 

प्रदेश में बारिश से बहुमूल्य जान-माल की हानि हो चुकी है, लेक़िन भाजपा सरकार जनता को राहत देने की बजाए चुनावी रैलियों में व्यस्त हैं। यह बात जुब्बल नावर कोटखाई के विधायक रोहित ठाकुर ने प्रेस को ज़ारी एक बयान में कही। रोहित ठाकुर ने कहा कि इस वर्ष मानसून से प्रदेश को लगभग ₹3000 करोड़ का नुक़सान हुआ हैं जबकि सैकड़ों बहुमूल्य जानें भी गई हैं। उन्होंने कहा कि लगातार हो रही वर्षा किसानों-बाग़वानों पर कहर बनकर टूटी हैं जिससे रिहाइशी घर, गौशाला, किसानों-बाग़वानों के खेत व सेब के पेड़ टूट कर क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

ठाकुर ने कहा कि इसी प्रकार गत वर्ष भी प्राकृतिक आपदा से प्रदेश को करोड़ो का नुक़सान उठाना पड़ा था जिसकी भरपाई आज तक नही हो पाई। उन्होंने कहा कि सरकार मानसून से प्रदेश के किसानों-बाग़वानों को हुए नुक़सान का आंकलन कर तुरंत मुआवज़ा राशि दें। रोहित ठाकुर ने कहा कि कठिन भौगोलिक परिस्थिति के चलते पहाड़ी क्षेत्र में सड़कें जीवन रेखा हैं। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर वर्षा से सड़के दलदल और गड्ढों में तब्दील हो गई हैं वहीं प्रदेश सरकार ने इस वर्ष पीडब्ल्यूडी के बजट में कटौती कर दी है।

रोहित ठाकुर ने कहा कि सड़कों की दयनीय हालत को देखते हुए प्रदेश सरकार अतिरिक्त बजट का प्रावधान करें जिससे सड़को का उचित रखरखाव व मुर्रम्मत हो सकें। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जनहित के कार्यो को छोड़ चुनावी रैलियों में व्यस्त हो गई हैं और प्रशासन के अधिकारियों व कर्मचारियों को भी रैलियों के प्रबंधन में लगा दिया हैं।

रोहित ठाकुर ने कहा कि आज प्रदेश पर ऋण बढ़कर 70000 करोड़ का आंकड़ा पार कर गया हैं इसके बावजूद भी भाजपा सरकार ने अनावश्यक खर्चो में वृद्धि कर सभी पिछली सीमाएं लांघ दी हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों, किसानों और आम जनता के हित के मुद्दों को नजरअंदाज करके प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में ₹100 करोड़ रुपए स्वाहा कर दिए।

इसी प्रकार मुख्यमंत्री भी आगामी चुनाव देख अमृत महोत्सव के नाम पर पार्टी के हर दिन कार्यक्रम कर रहें हैं जिसमें भी जनता के करोड़ो रुपए ख़र्च किए जा रहें हैं। रोहित ठाकुर ने अंत मे कहा कि जनहित के प्रति उदासीन भाजपा सरकार के रवैये का बदला प्रदेश की जनता आगामी विधानसभा चुनाव में लेगी।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts