Tuesday, May 28, 2024

हिमाचल में बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, जानिए किस पद के लिए कैसे करें आवेदन

  • हिमाचल में बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, इन पदों के लिए जल्द करें आवेदन
  • हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर करेगा बंपर भर्तियां

आपकी खबर, शिमला। 

हिमाचल के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग विभिन्न श्रेणियों के 1647 पदों को भरने जा रहा है। आयोग ने इसके लिए आवेदन भी आमंत्रित किए हैं। विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया इसी माह के अंत तक शुरू हो जाएगी। इनमें शिक्षा विभाग, पुलिस, परिवहन और बिजली बोर्ड समेत 79 विभिन्न पोस्ट कोड में पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करेगा।

कर्मचारी चयन आयोग ने योग्य अभ्यर्थियों से इसी माह 30 सितंबर से 29 अक्तूबर रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। आयोग ने यह भी स्पष्ट किया है कि विभिन्न श्रेणियों के पदों में आने वाले समय में विभागों के निर्देशानुसार अगले वर्ष 31 जनवरी तक वृद्धि और कमी की जा सकती है। आयोग का कहना है कि अगर आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के पदों के लिए संबंधित श्रेणी से कोई योग्य उम्मीदवार नहीं मिलता है तो इन पदों को अनारक्षित श्रेणी के तहत भरा जाएगा।

  • किस श्रेणी के लिए क्या रहेगा शुल्क

आयोग के अनुसार सामान्य श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 360 रुपये रखा गया है। इसके अलावा दिव्यांग, आईआरडीपी, स्वतंत्रता सेनानी, एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस के लिए 120 रुपये आवेदन शुल्क होगा। इसी तरह महिला, पूर्व सैनिकों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। आवेदन शुल्क ऑनलाइन ही प्राप्त किया जाएगा। ऑफलाइन और निर्धारित समय के बाद प्राप्त होने वाले आवेदनों पर कोई विचार नहीं होगा।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts