Friday, May 17, 2024

परिवहन मंत्री ने बेंगलुरू में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सम्मेलन में भाग लिया

  • परिवहन मंत्री ने बेंगलुरू में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सम्मेलन में भाग लिया

आपकी खबर, शिमला। 

उद्योग, परिवहन, श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ने आज बेंगलुरू में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा आयोजित विकास से जुड़े दो दिवसीय सम्मेलन में भाग लिया। सम्मेलन का शुभारंभ केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने किया। राजमार्गों, रज्जूमार्गों तथा लॉजिस्टिक पार्कों इत्यादि में आधुनिक सुविधाओं के संबंध में आयोजित इस सम्मेलन में देश भर के राज्यों के परिवहन तथा लोक निर्माण मंत्री और उच्चाधिकारी भाग ले रहे हैं।

इस अवसर पर परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अगुवाई में भाजपा सरकार राज्य के चहंुमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित विभिन्न कल्याणकारी एवं विकासात्मक योजनाओं को राज्य सरकार द्वारा समयबद्ध व बेहतर ढंग से पूर्ण किया गया है।

सम्मेलन के उपरान्त परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भेंट कर सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा 34,800 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों को विकसित करने के लिए आरम्भ की गई भारतमाला परियोजना के अन्तर्गत हिमाचल प्रदेश को प्राथमिकता के आधार पर शामिल करने के लिए केंद्र सरकार एवं केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने प्रदेश में सड़कों, राजमार्गों, रज्जूमार्गों तथा लॉजिस्टिक पार्कों की स्थापना के लिए उदार वित्तीय सहायता प्रदान करने और प्रदेश में 7 रज्जूमार्ग पर्वतमाला परियोजनाएं स्थापित करने का भी आग्रह किया।

केंद्रीय मंत्री ने रज्जू मार्गों को शीघ्र ही स्वीकृति प्रदान करने का आश्वासन दिया।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts