Sunday, May 19, 2024

कांग्रेस नेताओं में साफ दिख रही हार की बौखलाहट : सीएम जयराम

  • कांग्रेस नेताओं में साफ दिख रही हार की बौखलाहट : सीएम जयराम

आपकी खबर, मंडी।

कांग्रेस नेताओं का न तो भाषा पर नियंत्रण है न सयंम है। जो हड़बड़ाहट हार की बौखलाहट ये मंचों से दिखा रहे हैं उसका जवाब जनता उनको देगी। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बल्ह की कोठी पंचायत में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में टिकट बिक रहे हैं। यह मैं नहीं बल्कि कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए उनके नेता कह रहे हैं। यह हालत उस कांग्रेस की हो गई है जिसकी दशकों तक देश और प्रदेश में सरकारें रहीं। केंद्र में मोदी सरकार को आठ साल और प्रदेश में हमने पांच वर्ष का सफल कार्यकाल पूरा कर लिया है, लेकिन एक भी आरोप हमारी सरकार पर नहीं लगा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के संकट के बावजूद हिमाचल में पिछले पांच वर्षों में हुआ विकास पहले के कार्यकाल की तुलना में कहीं अधिक है। आज देश को नरेंद्र मोदी के रूप में एक मजबूत नेतृत्व मिला है। हमारे लिए यह सौभाग्य की बात है कि मोदी जी का हिमाचल के प्रति विशेष स्नेह है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लोग कहते हैं कि अटल टलन उनकी देन है लेकिन जनता ये सच जानती है कि इस टनल की नींव किसने रखी और इस टनल के कार्य को किसने पूरा किया। कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है तो इनके नेता कांग्रेस छोड़ो यात्रा पर निकले हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लोग कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल आए लेकिन दिया कुछ नहीं। पिछले पांच साल के कार्यकाल के दौरान 10 हजार करोड़ से अधिक के प्रोजेक्ट हिमाचल को मिले हैं। केंद्र सरकार से एम्स, बल्क ड्रग पार्क, मेडिकल डिवाइस पार्क जैसे बड़े प्रोजेक्ट हिमाचल को मिले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांगने की जरूरत नहीं पड़ती क्योंकि वे बिना मांगें हिमाचल की हर मांग को पूरा करते हैं।

इससे पहले छतरी में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने प्रदेश के छतरी जैसे हर दुर्गम क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता दी है। ऐसे इलाकों में सड़कों का जाल बिछाया। पीएचसी और सीएचसी खोले ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें। जहां कॉलेज की जरूरत थी वहां कॉलेज खोला गया।

पांच साल के कार्यकाल के दौरान हमारी सरकार ने हर क्षेत्र, हर वर्ग के विकास के लिए काम किया है। छत्तरी के लोगों से अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी लोगों को जयराम बनकर काम करना होगा। इस बार पहले की तरह आप लोगों के बीच आना नहीं हो पाएगा। इस बार पूरे हिमाचल का जिम्मा मिला है और हम सभी लोगों को मिलकर प्रदेश में रिवाज बदलना है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पुराने दिनों की यादों को भी ताजा किया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस केवल जनता को गुमराह करने का काम करती है। हम बातें नहीं करते बल्कि काम करके दिखाते हैं। महिलाओं के लिए हमारी सरकार ने बसों में आधा किराया किया। 125 यूनिट तक निशुल्क बिजली दी जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में पानी के बिल नहीं लिए जा रहे। कांग्रेस ने गरीबों के लिए कभी ऐसा नहीं सोचा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के मित्रों को रिवाज बदलने से बहुत परेशानी हो रही है। कुछ रिवाज होते हैं जिन्हें चलाना चाहिए, लेकिन जो रिवाज जनता और समाज के लिए अच्छे नहीं होते वो बदलने चाहिए। कांग्रेस के एक युवा नेता ने कहा कि इस रिवाज को तो बड़े-बड़े लोग नहीं बदल पाए तो आप किस खेत की मूली हैं। लेकिन मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि हम छोटे लोग इस रिवाज को बदल कर रहेंगे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts