Tuesday, May 28, 2024

धामी में स्वयंसेवियों ने 100 किलो कचरा इकट्ठा कर दिया स्वच्छता का संदेश

  • धामी में स्वयंसेवियों ने 100 किलो कचरा इकट्ठा कर दिया स्वच्छता का संदेश
  • लोगों को किया जागरूक, 3 किलोमीटर की स्वच्छता रैली निकाली

आपकी खबर, धामी। 

जनभागीदारी की भावना के साथ नेहरू युवा केंद्र, शिमला युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा धामी यूथ क्लब और राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवियों के माध्यम से 100 किलो कचरा इक्ट्ठा किया गया। इस कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र, शिमला की जिला युवा अधिकारी मनीषा शर्मा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे।

इसके अलावा एन एस एस के समन्वयक हंसराज ठाकुर व पंचायत सचिव सरोज ठाकुर भी उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में 3 किलोमीटर की स्वच्छता रैली निकाली गई। कार्यक्रम में सु श्री मनीषा शर्मा ने बताया की अपशिष्ट कचरा संग्रह इस कार्यक्रम का उद्देश्य है। कार्यक्रम के अंतर्गत मुख्य स्थान (हॉटस्पॉट) पर्यटन स्थल, शैक्षणिक संस्थान, बस स्टैंड/रेलवे स्टेशन एवं उनके आसपास के स्थान, राष्ट्रीय राजमार्ग, ऐतिहासिक एवं धरोहर भवन, धार्मिक स्थल व उनके आसपास के स्थान, अस्पताल और जलस्रोत, आदि होंगे।

यह कार्यक्रम 01 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक देश के सभी जिलों में सार्वजनिक स्थानों और घरों की सफाई का आयोजन करना है, जिसमें समाज के सभी वर्गों, पीआरआई और गैर-सरकारी संगठनों/सिविल सोसायटी संगठनों सहित सरकारी संगठनों को शामिल किया जाएगा, ताकि अपने आसपास के वातावरण या स्थानों को स्वच्छ और कचरा मुक्त रखने के लिए नागरिकों में जागरूकता एवं गर्व की भावना उत्पन्न की जा सके। इसके साथ ही यह अभियान ‘स्वच्छ काल: अमृत काल’ का मूल मंत्र देगा इस कार्यक्रम में युवा मंडल धामी के संजीव सूद सहित लगभग 80 युवाओं ने भाग लिया।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts