Sunday, May 19, 2024

मोदी सरकार बताए महंगाई कम क्यों नहीं हो रही : आनंद शर्मा

  • मोदी सरकार बताए महंगाई कम क्यों नहीं हो रही : आनंद शर्मा
  • बोले- जनता को अपने 8 वर्ष के कार्यकाल का हिसाब दें

आपकी ख़बर, शिमला।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की संचालन समिति के सदस्य एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और अन्य केंद्रीय नेता कांग्रेस से हिसाब मांगने के बजाय अपने आठ वर्ष का हिसाब जनता को दें। उन्होंने कहा कि आज भाजपा को आठ वर्ष में दिए जाने वाले 16 करोड़ रोजगार पर जवाब देना चाहिए। उन्होंने भाजपा नेताओं से यह भी पूछा कि महंगाई को लेकर उन्होंने क्यों चुपी साध रखी है। वे आज यहां प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। आनंद शर्मा ने बेरोजगारी और महंगाई पर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को घेरा। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद आज आज बेरोजगारी की दर सबसे ऊंची है। उन्होंने कहा कि इसके बारे में भाजपा नेता कुछ नहीं बोलते और उलटे कांग्रेस से जवाब मांगते फिरते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपना हिसाब दे रही है, लेकिन भाजपा अपने कार्यकाल का हिसाब क्यों नहीं देती। उन्होंने कहा कि आज देश में बेरोजगारी अलार्मिंग स्तर पर है और यह बहुत ही गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि देश में 64 फीसदी युवा पीढ़ी है और 22 फीसदी युवा बेरोजगार है। उन्होंने केंद्र और हिमाचल में सरकारी विभागों में रिक्त पड़े पदों को लेकर भी भाजपा पर हमला बोला और पूछा कि खाली पदों को क्यों नहीं भरा जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा बार-बार डबल इंजन की बात करती है, लेकिन राज्य पर सिंगल इंजर पर ही ठीक चलते थे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि इस योजना का खामियाजा देश को भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस योजना से रिटायर होने वाले सैनिकों को कोई सामाजिक सुरक्षा नहीं है और यह सबसे दुखद है। उन्होंने कहा कि सेना में 4 वर्ष बाद 25 फीसदी ही नियमित होंगे और बाकी के कारपोरेट सेक्टर जाने की बात कही है, लेकिन क्या कारपोरेट सेक्टर उन्हें लेगा। उन्होंने कहा कि जो भर्ती हो रही है, उनमें से 50 फीसदी को नियमित करना होगा। साथ ही यह भी सरकार का दायित्व है कि वह सभी की सामाजिक सुरक्षा का भी ध्यान रखे।

आनंद शर्मा ने केंद्र सरकार से पूछा कि महंगाई क्यों कम नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि महंगाई से समाज का हर वर्ग परेशान है और सभी परिवारों का बजट खराब हुआ है। उन्होंने सवाल किया कि महंगाई कब तक काबू में आएगी। उन्होंने कहा कि आज देश में असमानता बढ़ी है और देश के एक फीसदी अमीरों के पास 21.7 फीसदी पूंजी है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के सत्ता छोड़ने के बाद देश में पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों निरंतर बढ़ोतरी हुई है और डॉलर की वैल्यू रूपए के मुकाबले लगातार बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व को इस पर प्रकाश डालना चाहिए। उन्होंने महंगाई पर भाजपा की चुपी पर सवाल उठाते हुए कहा कि उसे इसका जवाब जनता को देना ही होगा। इस मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विजय इंदर सिंगला, नॉर्थ ईस्ट के प्रभारी मनीष चतरथ, प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी नरेश चौहान, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष विनीत गौतम और पूर्व विधायक आदर्श सूद भी इस मौके पर मौजूद थे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts