Tuesday, May 28, 2024

हम जो कहते हैं वो करते हैं, कांग्रेस सिर्फ लोगों को गुमराह करती है : सीएम जयराम ठाकुर

  • हम जो कहते हैं वो करते हैं, कांग्रेस सिर्फ लोगों को गुमराह करती है : सीएम जयराम ठाकुर
  • बोले- महिला सशक्तीकरण हमारी प्राथमिकता, महिलाओं के लिए घोषणापत्र में 11 संकल्प 

आपकी ख़बर, धर्मपुर।

हम जो कहते हैं वो करते हैं, जबकि कांग्रेस लोगों को सिर्फ गुमराह करती है। कांग्रेस आज 10 गारंटियां दे रही है, लेकिन उनसे यह पूछिए कि आपने 2012 के चुनाव में गारंटी दी थी कि हर घर नौकरी देंगे। क्या प्रदेश के सभी घरों में नौकरी मिल गई ? आपने बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी। क्या युवाओं को बेरोजगारी भत्ता मिला ? कांग्रेस केवल चुनावी वादे करती है उन्हें पूरा नहीं करती।

यह बातें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने धर्मपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम वादा नहीं करते बल्कि काम करने में विश्वास करते हैं। हमने वादा नहीं किया था लेकिन हिमकेयर योजना लाई। हमने ये भी वादा नहीं किया था कि 60 साल से पेंशन शुरू करेंगे। हमने ये भी वादा नहीं किया था कि हर घर में गैस कनेक्शन देंगे। गरीब परिवार की बेटियों की शादी पर 31 हजार रुपये देने का वादा भी नहीं किया था। लेकिन हमने ये करके दिखाया है।

 

  • ‘पांच वर्षों में हिमाचल को विकास के शिखर पर पहुंचाया’

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को चार विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार किया। मुख्यमंत्री ने किन्नौर में भाजपा प्रत्याशी सूरत नेगी, धर्मपुर में रजत ठाकुर, मंडी में अनिल शर्मा और अपने विधानसभा क्षेत्र सराज में चुनाव प्रचार किया।

धर्मपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले पांच वर्षों के दौरान हमने हिमाचल को विकास के शिखर पर पहुंचाने का काम किया है। प्रदेश में आजादी के बाद 75 सालों में साढ़े सात लाख नल घरों में लगे थे, लेकिन पिछले ढाई साल में ही प्रदेश में साढ़े आठ लाख से अधिक नल कनेक्शन लगे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दो साल कोरोना के कारण प्रभावित हुए, लेकिन हमने विकास को रुकने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि आज हिमाचल को एम्स, बल्क ड्रग पार्क, वंदे भारत ट्रेन, मेडिकल डिवाइस पार्क जैसे बड़े प्रोजेक्ट मिले हैं। छोटा प्रदेश होने के बावजूद केंद्र से हिमाचल को बहुत कुछ मिला है। यह इसलिए क्योंकि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। इसलिए पूरा प्रदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चलना चाहिए।

 

  • ‘सत्ता में आने के लिए लोगों को गुमराह कर रही कांग्रेस’

किन्नौर में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किन्नौर की अपेक्षाओं को हमारी सरकार ने समझा और उन्हें पूरा भी किया। किन्नौर जैसे ही प्रदेश के अन्य दुर्गम इलाकों में भी विकास में कोई कमी नहीं आने दी गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने के लिए लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है, लेकिन प्रदेश की जागरूक जनता उनके झांसे में नहीं आने वाली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने महिलाओं के लिए घोषणपत्र में किए गए वादों की जनाकरी भी दी। मुख्यमंत्री ने किन्नौर में देश के पहले मतदाता श्याम सरन नेगी के निधन के बाद उनके घर कल्पा पहुंचकर परिवारजनों से भी मुलाकात की और अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं।

 

  • ‘महिला सशक्तीकरण हमारी प्राथमिकता’

मुख्यमंत्री ने सराज में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमने पांच साल के कार्यकाल में सभी क्षेत्रों का समान विकास किया है। जिन क्षेत्रों में कभी चढ़ाई चढ़कर गंतव्य तक पहुंचना पड़ता था वहां आज सड़कें बन चुकी हैं। एसडीएम ऑफिस, तहसीलें-सब-तहसीलों खुल चुकी हैं। और जब लोग इन सुविधाओं को लाभ उठाते हैं तो मन को काफी सुकून मिलता है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने अपने संकल्प पत्र में महिलाओं को प्राथमिकता दी है। हमने घोषणापत्र में महिलाओं के लिए नई योजनाएं शुरू करने की बात कही है। स्कूल में जाने वाली बेटियों के लिए साइकिल और स्कूटी दी जाएगी। 2500 रुपये की मासिक छात्रवृत्ति जाएंगे। बीपीएल परिवार की बेटियों की शादी के लिए हम अभी तक 31 हजार रुपये देते थे, लेकिन आने वाले समय में हम 51 हजार रुपये देंगे।

गरीब परिवार की महिलाओं के साल में तीन सिलेंडर निशुल्क मिलेंगे। गर्भवति महिलाओं को 25 हजार रुपये दिए जाएंगे। महिलाओं को सरकारी नौकरियो में 33 फीसदी का आरक्षण मिलेगा। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल के कार्यकाल के दौरान भी महिला सशक्तीकरण के लिए एक नहीं अनेकों काम हुए हैं। हम आश्वस्त है की महिला शक्ति के आशीर्वाद से हम रिवाज बदल कर दुबारा हिमाचल में सुशासन एवं जनता की सेवा करेंगे !

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts