हिमाचल

हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

  • हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

 

आपकी खबर, धर्मशाला।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुक्रवार को तीसरे दिन अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

14वीं विधानसभा के पहले सत्र की शुरुआत बुधवार को धर्मशाला के तपोवन में हुई थी। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने अपरान्ह 4 बजकर 24 मिनट पर सदन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने की घोषणा की।

 

उन्होंने बताया कि सदन की बैठकें कुल 9 घण्टे चली। इस सत्र में कुल 3 बैठकें हुई है। सत्र के प्रथम दिन प्रोटेम स्पीकर चन्द्र कुमार ने चौदहवीं विधान सभा के नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई।

सत्र के दूसरे दिन सभा ने संविधान के अनुच्छेद 178 के अनुरूप अध्यक्ष का चुनाव किया जिसमें सता पक्ष तथा विपक्ष ने सर्वसम्मति बनाकर इसे सम्पन्न किया। इसी दिन अपराह्न 2:15 बजे राज्यपाल द्वारा सदन में अपना अभिभाषण दिया गया। राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर सारगर्भित चर्चा होने के उपरान्त इसे पारित किया गया। सरकार द्वारा कुछ कागजात तथा एक अध्यादेश सभापटल पर रखा गया तथा दो विधेयक विधान सभा द्वारा सार्थक चर्चा उपरान्त पारित किये गये।

 

विधानसभा अध्यक्ष ने सदन के संचालन में रचनात्मक सहयोग मिलने के लिए सदन के नेता व मुख्यमंत्री सुखविन्दर सुक्खू, नेता पतिपक्ष जयराम ठाकुर व उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री सहित सभी सदस्यों का आभार जताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button