Tuesday, April 16, 2024

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह क्षेत्र में दहाड़े सुक्खू, बोले बिना बजट के ही खोल डाले अधिकतर संस्थान

  • पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह क्षेत्र में दहाड़े सुक्खू, बोले बिना बजट के ही खोल डाले अधिकतर संस्थान
  • बोले, शिवधाम और मंडी हवाई अड्डे के लिए बजट का कोई प्रावधान नहीं किया
  • 10 गारंटियों को चरणबद्ध तरीके से लागू करेगी सरकार

आपकी खबर, मंडी। 

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पूर्व सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। उन्होंने यहां एक कार्यक्रम को भी संबोधित किया। उन्होंने इस मौके पर पूर्व जयराम सरकार को भी खूब खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि बिना बजट के ही संस्थान खोल दिए गए।

 

वर्तमान सरकार अपनी 10 गारंटियों को चरणबद्ध तरीके से लागू करेगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लगभग 6000 अनाथ बच्चों को मुख्यमंत्री सुख-आश्रय योजना के अन्तर्गत लाभान्वित किया जाएगा। यह बात उन्होंने शनिवार देर सायं मंडी परिधि गृह में आयोजित एक कार्यक्रम में कही।

 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने इन बच्चों को ‘चिल्ड्रन ऑफ स्टेट’ के रूप में अपनाने का निर्णय लिया है। योजना के अन्तर्गत उनकी उच्च शिक्षा, जेब खर्च, स्वरोजगार तथा घर निर्माण के लिए तीन बिस्वा भूमि सहित तीन लाख रुपये की सहायता राशि का प्रावधान किया गया है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने अपने लगभग दो माह के कार्यकाल में व्यवस्था परिवर्तन की दिशा में अनेक कदम उठाए हैं। प्रदेश सरकार सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र लाभार्थी तक पहुंचाना सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि आगामी बजट में प्रदेश सरकार का दृष्टिकोण स्पष्ट रूप से परिलक्षित होगा। वर्तमान सरकार योजनाओं की घोषणा करने से पहले आवश्यक बजट का प्रावधान कर रही है। सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को बहाल कर दिया है और सभी 10 गारंटियों को चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने शिवधाम और मंडी हवाई अड्डे के लिए बजट का कोई प्रावधान नहीं किया था। लेकिन वर्तमान सरकार पूर्व सरकार की सभी महत्वपूर्ण परियोजनाओं को भी पूरा करेगी।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts