Saturday, April 20, 2024

हिमाचल में नौकरी के अवसर, 9-10 मार्च को लिए जाएंगे साक्षात्कार

  • हिमाचल में नौकरी के अवसर, 9-10 मार्च को लिए जाएंगे साक्षात्कार

आपकी खबर, शिमला। 

हिमाचल में रोजगार की तलाश कर रहे युवकों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। जिला हमीरपुर में जेबीटी के पदों पर बैचवाइज भर्ती होगी, वहीं मंडी जिला में सिक्योरिटी गार्ड और सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती होगी।

 

हमीरपुर जिला में एलिमेंट्री एजुकेशन विभाग में जेबीटी के अलग-अलग श्रेणी के बैचवाइज पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें 41 पद भरे जाएंगे। इन पदों को भरने के लिए हमीरपुर जिले के युवा 9 और 10 मार्च को साक्षात्कार लिए जाएंगे। इन साक्षात्कार में वही अभ्यर्थी हिस्सा ले सकेंगे, जो इस जिले से संबंधित हों।

 

अन्य जिलों के अभ्यर्थियों के लिए साक्षात्कार 10 मार्च को आयोजित होंगे। वही अभ्यर्थी इसमें भाग ले सकेंगे, जो आरएंडपी नियमों के तहत निर्धारित योग्यता पूर्ण करता हो। इसके अलावा जेबीटी/ डीएड/डीएलएड/बीएड टेट पास हों। इस संबंध में हमीरपुर के प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक ने बताया कि बैचवाइज आधार पर जो पद भरे जाएंगे, उसमें सामान्य श्रेणी के लिए 16 पद हैं। जबकि सामान्य श्रेणी में ईडब्ल्यूएस के 2010 बैच में 8 पद शामिल हैं। 2012 के एससी कैटेगरी के 7, अपटूडेट के तहत एससी आईआरडीपी के 2, 2012 ओबीसी के 2, 2012 ओबीसी आईआरडीपी का एक और एसटी कैटेगरी के 5 पद इस जिले से भरे जाने हैं। उनका कहना है कि हाई कोर्ट द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार अन्य जिलों के प्रार्थी जिनका नाम संबंधित रोजगार कार्यालय में दर्ज है। वे भी उक्त चयन प्रक्रिया में भाग ले सकेगा। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए संबंधित कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts