Thursday, April 18, 2024

एसजेवीएन ने किया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

  • एसजेवीएन ने किया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

आपकी खबर, शिमला। 

 

एसजेवीएन की निदेशक (कार्मिक) गीता कपूर ने होटल पीटर हॉफ शिमला में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह की अध्यक्षता की।

 

एसजेवीएन महिला क्लब की मुख्य संरक्षक ललिता शर्मा इस कार्यक्रम की मुख्‍य अतिथि रही। एसजेवीएन की महिलाओं के लिए एक कार्यक्रम “एनर्जाइज” का आयोजन किया गया। कर्मचारियों और एसजेवीएन महिला क्लब के सदस्यों सहित लगभग 150 महिलाओं ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। इस वर्ष महिला दिवस समारोह की थीम #एम्‍ब्रेस इक्विटी है।

 

 

इस अवसर पर गीता कपूर, निदेशक (कार्मिक) ने कहा कि महिलाएं पारंपरिक पूर्वाग्रहों से बाहर निकलकर नई ऊंचाईयां हासिल कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इन पूर्वाग्रहों के विरुद्ध संर्घष में हमारी सामाजिक संरचना को अभी भी दीर्घकालीन रास्‍ता तय करने की आवश्‍यकता है।

 

उन्होंने आगे कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन का उद्देश्य महिलाओं में समानता की भावना उत्‍पन्‍न करना है। इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करके एसजेवीएन विश्‍व को लैंगिक पक्षपात रहित एक बेहतर समाज बनाने के लिए लैंगिक समानता के संदेश का प्रचार करने के वैश्विक मिशन में सक्रिय रूप से भाग ले रहा है।

 

कपूर ने आगे कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने के लिए एसजेवीएन की महिलाओं को शामिल करने, प्रेरित करने, प्रोत्‍साहित करने, उपलब्धियों का जश्न मनाने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।

 

विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशों के अनुरूप अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने के लिए एसजेवीएन ने दिनांक 1 से 8 मार्च तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया। इसी क्रम मेंं कपूर द्वारा बालिका आश्रम, शिमला में स्मृति चिन्ह वितरित किए गए। इसके अतिरिक्‍त एसजेवीएन की महिलाओं के लिए विभिन्न वार्ताओं, स्वास्थ्य शिविरों और अन्य प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts