Friday, July 19, 2024

आज राजभवन के बाहर गरजेंगे भाजपा और कांग्रेस के नेता

आपकी ख़बर, शिमला।

भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी के नेता आज शिमला में राजभवन के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस पार्टी अदाणी मामले को लेकर राजभवन के बाहर धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपेगी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर चलो राजभवन कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह के नेतृत्व में सुबह 11 बजे छोटा शिमला वुडविला होटल के समीप एकत्रित होकर राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपेंगे। इसमें पूंजीपति अडाणी समूह को जिस प्रकार केंद्र की भाजपा सरकार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया व एलआईसी का हजारों करोड़ रुपये अडानी कंपनी में निवेश करवाने का दबाव बना रही हैं। हिडनवर्ग के खुलासे के उपरांत अडानी समूह के शेयरों में भारी गिरावट आने से उपरोक्त बैंक व इन्श्योरेंस कंपनी के हजारों करोड़ रुपये डूबने से इनका भारी नुकसान हुआ व इसके बावजूद भी केंद्र सरकार द्वारा उन पर निवेश करने का दबाव जारी है।

कांग्रेस महासचिव एवं चलो राजभवन कार्यक्रम के संयोजक देवेंद्र बुशहरी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने इस धरना प्रदर्शन में पार्टी के सभी विधायकों, पूर्व विधायको, प्रदेश के सभी पदाधिकारियों, सभी जिला अध्यक्षों व समस्त कार्यकारिणी के सदस्यों, सभी ब्लॉक अध्यक्ष, प्रदेश अग्रणी सगंठनों के अध्यक्ष व पदाधिकारियों, विभागों के अध्यक्ष व पदाधिकारियों को इस प्रदर्शन में शामिल होने के लिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराने को कहा है।

भाजपा प्रदेश सरकार के खिलाफ चलाए हस्ताक्षर अभियान की पूरी रिपोर्ट राज्यपाल को सौंपेंगी। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के नेतृत्व में विधायक दल राज्यपाल से मिलने के लिए जाएगा। दोपहर बाद इसके लिए पार्टी ने समय लिया है। भाजपा प्रदेश सरकार के संस्थान बंद करने के फैसले से लेकर राज्य में विकास कार्यों पर पूरी तरह से ब्रेक लगाने के खिलाफ पूरे प्रदेश में एक हस्ताक्षर अभियान चलाया है। इसकी पूरी रिपोर्ट तैयार कर अब राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts