Thursday, April 18, 2024

लाहौल : दो मंजिला घर में लगी आग, बेघर हुआ परिवार

  • लाहौल : दो मंजिला घर में लगी आग, बेघर हुआ परिवार

आपकी खबर, लाहौल।

एक परिवार पर उस समय मुसीबत आई जब सभी लोग घर से बाहर थे। अचानक घर से धुंआ उठने लगा। इसकी सूचना गांव वालों ने दी। देखते ही देखते पूरा घर आग के आगोश में आ गया। इससे पूरा परिवार बेघर हो गया।

 

जानकारी के अनुसार लाहौल की ग्राम पंचायत तिंदी के अंतर्गत आने वाले गांव बाढ़ा में दो मंजिला रिहायशी घर जलकर राख हो गया। घटना में लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

 

आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। आग लगने के बाद यहां पर अफरा-तफरी मच गई। जिस समय मकान में आग लगी, परिवार के लोग बाहर थे। लोगों ने मकान से धुंआ उठता देखा तो बुझाने के लिए एकत्रित होकर पानी और मिट्टी फेंक कर आग बुझाने का प्रयास किया। मगर लकड़ी का मकान होने के कारण लोग आग पर काबू नहीं पा सके और सबकुछ जलकर राख हो गया। यह घर हरि दास पुत्र न्यूल चंद का था मकान जलने से परिजनों पर मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा है। परिजन गहरे सदमे में है।

 

सूचना मिलते ही एसडीएम उदयपुर रजनीश शर्मा और राजस्व विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। प्रशासन की ओर से परिवार को फौरी राहत 30,000 रुपये की राशि, आठ कंबल और राशन भी दिया गया। एसडीएम उदयपुर रजनीश शर्मा ने कहा कि आग के कारणों का पता लगाने के साथ ही नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts