Friday, May 17, 2024

कुल्लू की मठ कालोनी में भूस्खलन से 20 मकानों को खतरा, खौफ के साए में लोग

  • कुल्लू की मठ कालोनी में भूस्खलन से 20 मकानों को खतरा,लोग खौफ में

आपकी खबर, कुल्लू।

कुल्लू की मठ कालोनी में भूस्खलन से 20 मकानों को खतरा हो गया है। 9 मार्च 2015 को हुए भूस्खलन से अब फिर से खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। पूर्व में हुए भूस्खलन के कारण सुदर्शन सांख्यायन के मकान को भारी नुकसान पहुंचा था।

 

प्रभावित सुदर्शन सांख्यायन ने बताया कि अब भूस्खलन फिर से शुरू हो गया है जिससे उनके बगीचे को तो में भारी मलवा आ चुका है जबकि मकान को भी खतरा हो गया है। उन्होंने कहा कि यदि भूस्खलन बढ़ गया तो इनर आखाड़ा बाजार के 20 से अधिक मकान इसकी चपेट में आ सकते है और भारी जान-माल का नुकसान हो सकता है।

 

उन्होंने कहा कि नगर परिषद की सुरक्षा दीवार भी तहस-नहस हो गई है और स्कूली मार्ग होने के कारण छात्राएं भी दहशत में हैं। उन्होंने कहा कि नगर परिषद कुल्लू ने निकासी की उचित व्यवस्था नहीं की है जिस कारण रिसाव के कारण पहाड़ भी अंदर से खोखले हो गए हैं।

 

उन्होंने कहा कि इनर आखाड़ा में रह रहे 20 परिवार भी खौफ में हैं और यह परिवार रात भर नहीं सो पा रहे हैं। गत दिनों हुए भूस्खलन से उनके बगीचे को भारी नुकसान पहुंचा है। एक अनार की नर्सरी भी तहस नहस हो गई है। उन्होंने नगर परिषद व जिला प्रशासन से मांग की है कि इस भूस्खलन की व्यवस्था की जाए ताकि जनता चैन की नींद सो सके।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts