Sunday, April 14, 2024

हादसे को न्यौता दे रहा था सूखा पेड़, पंचायत समिति सदस्य ने वन विभाग की मदद से हटवाया

  • हादसे को न्यौता दे रहा था सूखा पेड़, पंचायत समिति सदस्य ने वन विभाग की मदद से हटवाया

आपकी खबर, शिमला।

हिमाचल प्रदेश सरकार और वन विभाग ने जंगलों में सूखे पेड़ों को चिह्नित किया है। प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से यह पेड़ जानलेवा बन गए हैं। ताजा मामला टुटू विकास खंड के हीरानगर- पौ कब्रिस्तान मार्ग का है। यहां सड़क के साथ लगते वन भूमि में सूखा पेड़ कभी भी हादसे को न्यौता दे सकता था।

ऐसे में पंचायत समिति सदस्य (बायचडी- शाँवलाघाट- भलोह) सुभाष वर्मा ने तुरंत मुस्तैदी दिखाते हुए वन विभाग की मदद से इस पेड़ को हटवा दिया। स्थानीय लोगों की माने तो यह पेड़ जानलेवा हो चुका था। इसके आसपास बिजली की तारें गुजर रही थी। इसलिए काफी होशियारी से इसे हटा दिया गया।

 

सुभाष वर्मा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि हीरानगर- पौ कब्रिस्तान मार्ग पर एक सूखा पेड़ गिरने की कगार पर था जो बिजली की तारों और घरों को नुकसान पहुँचा सकता था। जानकारी मिलते ही वे वहां पहुंचे और इस से पहले की कोई अप्रिय घटना घटे, स्थानीय लोगों के साथ मिलकर हमनें उस पेड़ को हटा दिया।

 

उन्होंने कहा कि उसी क्षेत्र पर दो हरे पेड़ भी हैं, जो भारी बारिश से काफी झुक गए हैं और कभी भी गिर सकते है, जिससे जान माल को खतरा हो सकता है। इस बाबत हमने वन विभाग को लिखित तौर पर सूचित कर दिया है। उन्होंने विभाग से मांग की कि अनहोनी होने से पहले इन पेड़ों को यहां से हटवाया जाए, ताकि जान और माल का कोई नुकसान न हो।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts