Thursday, April 18, 2024

Weather Alert : हिमाचल में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, नौ जिलों में भारी बारिश और बाढ़ की चेतावनी

  • Weather Alert : हिमाचल में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, नौ जिलों में भारी बारिश और बाढ़ की चेतावनी

आपकी खबर, शिमला।

हिमाचल प्रदेश में फिर से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। आगामी पांच दिन तक मौसम सताने वाला है। मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इस दौरान बाढ़ आने और पहाड़ों में भूस्खलन की बात भी कही गई है।

 

फिलहाल, आगामी पांच दिन तक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने इस दौरान प्रदेश के सभी जिलों में येलो अलर्ट की चेतावनी दी है। नौ जिलों में भारी बारिश होगी, जबकि तापमान के सामान्य बने रहने की संभावना है। इसके अलावा नौ जिलों में फ्लैश फ्लड की भी संभावना जताई है।

 

जिन जिलों में फ्लैश फ्लड का अलर्ट जारी किया है, उनमें कांगड़ा, चंबा, शिमला, मंडी, कुल्लू, सिरमौर, सोलन, किन्नौर और लाहुल-स्पीति शामिल हैं। इस दौरान पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन होने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने इस दौरान पीडब्ल्यूडी, जलशक्ति विभाग और बिजली बोर्ड को नुकसान होने की बात कही है।

 

मौसम विभाग ने पहाड़ी क्षेत्रों में सफर करने वाले चालकों को भी एहतियात बरतने की सलाह दी है। विभाग की ओर से दावा किया है कि आगामी 48 घंटे में विजिविल्टी कम रहेगी और इससे हादसे होने की संभावना ज्यादा है।

बारिश की वजह से प्रदेश में अभी तक 605 सडक़ें बाधित हैं। करीब 700 ट्रांसफार्मर अभी भी बंद हैं। इनमें 200 कुल्लू, 154 चंबा और 161 शिमला जिला में बंद हैं। 585 पेयजल योजनाएं भी बहाल नहीं हो पाई हैं।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts