Thursday, April 18, 2024

उपलब्धि : एसजेवीएन को ‘एनटीपीसी राजभाषा शील्ड 2023’ में मिला प्रथम पुरस्कार

  • उपलब्धि : एसजेवीएन को ‘एनटीपीसी राजभाषा शील्ड 2023’ में मिला प्रथम पुरस्कार

आपकी खबर, शिमला।

नन्‍द लाल शर्मा, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने केंद्रीय विद्युत और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर. के. सिंह से राजभाषा नीति के उत्कृष्ट कार्यान्वयन के लिए वर्ष 2022-23 के लिए एनटीपीसी राजभाषा शील्ड का प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया।

इस अवसर पर गीता कपूर, निदेशक (कार्मिक) एसजेवीएन सहित विद्युत मंत्रालय, अन्‍य विद्युत क्षेत्र के पीएसयू और एसजेवीएन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

शर्मा ने आगे बताया कि यह अवार्ड निगम की विभिन्न परियोजनाओं और कार्यालयों में राजभाषा के कार्यान्वयन में एसजेवीएन के श्रेष्‍ठ निष्‍पादन का प्रमाण है।

नन्‍द लाल शर्मा ने अवगत करवाया कि एसजेवीएन ने वर्ष 2021-22 के लिए एनटीपीसी राजभाषा शील्ड का प्रोत्‍साहन पुरस्कार भी हासिल किया और ये पुरस्कार नई दिल्ली में आयोजित विद्युत मंत्रालय की हिंदी सलाहकार समिति की बैठक के दौरान प्रदान किए गए।

भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय द्वारा राजभाषा नीति के कार्यान्‍वयन और प्रचार-प्रसार की दिशा में निगमों द्वारा किए गए प्रयासों के लिए प्रतिवर्ष एनटीपीसी राजभाषा शील्ड पुरस्कार प्रदान किया जाता है।

विद्युत मंत्रालय द्वारा सभी उपक्रमों, संस्थानों और निगमों में राजभाषा नीति का अनुपालन सुनिश्चित किया जाता है। विद्युत उत्पादन के समृद्ध पोर्टफोलियो के साथ, एसजेवीएन ने हिंदी के उत्‍तरोत्‍तर प्रयोग को गतिशील करते हुए विद्युत उत्‍पादन के साथ-साथ राजभाषा के प्रकाश को भी देश के कोने-कोने तक पहुंचाया है।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts