Saturday, April 20, 2024

सांसद प्रतिभा बोलीं- पीएम मोदी हिमाचल को अपना दूसरा घर बताते हैं पर बरसात से हुई क्षति पर न जताई सांत्वना न ही कर रहे आर्थिक सहायता

सांसद प्रतिभा सिंह ने किया आपदा प्रभावित आनी का दौरा

आपकी खबर,आनी।
मंडी संसदीय क्षेत्र की सांसद प्रतिभा सिंह ने शनिवार को आनी विधानसभा क्षेत्र के आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया।
इस दौरान उन्होंने आनी खण्ड की पोखरी पंचायत के निंगलु गांव में 14 अगस्त को भूस्खलन की चपेट में आकर मारे गए एक ही परिवार के 3 सदस्यों के परिजनों से मुलाकात कर उनको सांत्वना दी और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। विश्राम गृह आनी में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते उन्होंने कहा कि प्रदेश में जो आपदा आई है उसको बयां करना मुश्किल है और उसकी भरपाई करना भी आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्होंने हर प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर हालातों को नजदीक से देखा है। इस आपदा ने प्रदेश को वर्षों पीछे धकेल दिया है। सांसद ने कहा कि मुआयना करने के बाद प्रदेश सरकार ने जो अभी सहायता राशि जारी की है वह सिर्फ टोकन है, जल्द ही सरकार विस्थापित परिवारों को पुनर्स्थापित करने का प्रयास करेगी और जो भूमिहीन हुए हैं, उन्हें भूमि मुहैया करवाएगी।
उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एक ओर तो मोदी प्रदेश में आकर इसे अपना दूसरा घर बताते हैं, लेकिन अफसोस इस बात का है कि न तो उन्होंने सांत्वना के दो शब्द बोले न ही कोई आर्थिक सहायता प्रदेश को जारी की। जबकि यह सर्व विदित है कि बिना केंद्र की सहायता के इस आपदा की भरपाई कर पाना संभव नहीं है। सांसद प्रतिभा सिंह ने 10 गारंटियों के जवाब में कहा कि कांग्रेस सरकार इनसे मुकर नहीं रही है, बल्कि अब प्राथमिकता पहले प्रदेश को आपदा से उबारने की है।
लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि यह फैसला हाईकमान करेगा, इसलिए इसके बारे में कुछ भी कहना उचित नहीं है। एनएच 305 को लेकर उन्होंने कहा कि यह पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का सपना है, जिसे पूरा करने को लेकर वे जल्द ही सड़क एवं परिवहन मंत्री से बात करेंगी।
इसके बाद सांसद प्रतिभा सिंह ने विश्राम गृह आनी में लोगों की समस्याएं सुनी। मुहान पंचायत के प्रधान सन्तोष ठाकुर ने मनीनवी- ठारवी, मुहान-कुईंर निर्माणाधीन सड़कों के निर्माण कार्य मे तेजी लाने की मांग की। उन्होंने कहा कि ठेकेदार की लेट लतीफी के चलते निर्माण कार्य कछुआ गति से चल रहा है। वहीं सुरेंद्र ठाकुर ने सीनियर सेकेंडरी स्कूल लगौटी के खतरे की जद में आये भवन के शीघ्र निर्माण का मामला और पीएचसी लगौटी में स्टाफ न होने का मामला सांसद प्रतिभा सिंह के समक्ष रखा। जिस पर सांसद ने जल्द कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सेस राम आजाद, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी आनी के अध्यक्ष युपेंद्र कांत मिश्रा, महासचिव सतपाल ठाकुर सहित कई गणमान्य लोग और विभिन्न विभागों के अध्यक्ष मौजूद रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts