Tuesday, April 16, 2024

छात्र संघ चुनावों की बहाली के लिए एनएसयूआई ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

  • छात्र संघ चुनावों की बहाली के लिए एनएसयूआई ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

आपकी खबर, शिमला। 1 सितंबर, 2023

आज हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की एनएसयूआई इकाई के द्वारा छात्रों की विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से उनके निवास स्थान ओकओवेर में भेंट कर ज्ञापन सौंपा।

एनएसयूआई हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई के प्रभारी परवीन मिन्हास व परिसर अध्यक्ष योगेश यादव की अगवाई में छात्र संगठन के प्रतिनिधियों ने एचपीयू सहित सभी कॉलेजों में छात्रसंघ चुनावों की बहाली को लेकर मुख्यमंत्री के समक्ष मांग रखी। एनएसयूआई के छात्रों ने विश्वविद्यालय में स्थाई कुलपति की जल्द नियुक्ति की भी मांग उठाई।

छात्र नेता मिन्हास और यादव ने जानकारी दी कि एनएसयूआई ने मुख्यमंत्री से हिमाचल प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों, कॉलेजों व स्कूलों में रिक्त पड़े शिक्षक व गैर शिक्षक के पदों को जल्द भरने की भी मांग प्रमुखता से उठाई। इसके अतिरिक्त हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में नये छात्रावासों के जल्द निर्माण सहित हर वर्ष नियमित सेट की परीक्षा आयोजित करने की भी मांग उठाई।

प्रदेश के हज़ारों लाखों बेरोज़गार युवाओं को अवसर प्रदान करने के लिए प्रदेश के सभी सरकारी विभागों में रिक्त पड़े पदों को जल्द से जल्द भरने की भी मांग की गई। एनएसयूआई ने मुख्यमंत्री से मांग की कि स्टेट कमीशन में भर्ती परीक्षाओं के लिए महिला कैंडिडेटों की तर्ज पर पुरुष कैंडिडेटों को भी निःशुल्क आवेदन की सुविधा दी जाए।

एनएसयूआई ने मुख्यमंत्री से यह भी मांग की कि हमीरपुर कमीशन में पूर्व में हुई परीक्षाओं के लंबित भर्ती परीक्षा परिणामों को जल्द से जल्द घोषित किया जाए और जो पूर्व में भरे गए परीक्षा फॉर्म उनकी जल्द से जल्द परीक्षा करवाई जाए। साथ ही हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के शोधार्थियों को केंद्रीय विश्वविद्यालय के तर्ज पर फेलोशिप के प्रावधान करने की मांग भी छात्र संगठन एनएसयूआई ने प्रमुखता से मुख्यमंत्री के समक्ष रखी।

मुख्यमंत्री सुक्खू ने एनएसयूआई के छात्रों को विश्वास दिलाया है कि सरकार जल्द ही छात्रों की माँगो को प्राथमिकता से पूरा करेगी। इस अवसर पर एनएसयूआई राज्य महासचिव परवीन मिन्हास, महासचिव अरविंद ठाकुर, राज्य सचिव डैनी पंगवाल, एचपीयू कैंपस प्रेसिडेंट योगेश यादव, परिसर उपाध्यक्ष पवन नेगी, चंदन महाजन, अक्षिता भरोटा, परिसर महासचिव राकेश सिंगटा, रणदीप ठाकुर, सह सचिव सचिन, विक्रांत, गौरव नेगी, ईशान शर्मा, हसीना, गिरीश, कुलदीप वर्मा, हर्षित, सतीश आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts