Thursday, April 18, 2024

महेश राज ने तुमन छखाना में जाना लोगों का दुःख दर्द

  • महेश राज ने तुमन छखाना में जाना लोगों का दुःख दर्द

 

आपकी खबर, करसोग। 4 सितम्बर 2023

 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं करसोग विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रहे महेश राज ने करसोग की पंचायत तुमन का दौरा किया। लोगों की समस्याएं सुनने के बाद उन्हें समाधान के लिए आश्वस्त किया।

एक दिवसीय दौरे के दौरान उन्होंने सड़क अबरूद्ध होने के कारण अस्पताल में स्वर्ग सिधारे नुपा राम के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। महेश राज ने तुमन गाँव के ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और उन्हें सरकार के माध्यम से जल्द सुलझाने का भरोसा दिलाया। गाँव के किशोरी लाल शर्मा,कपिल शर्मा,कमल दत्त शर्मा, चेत राम शर्मा,प्रताप शर्मा, नील चन्द शर्मा तथा रूप चन्द शर्मा आदि का कहना है कि हाल ही की भारी वारिश ने जहाँ लोगों की उपजाऊ भूमि को नष्ट किया है।

 

वहीं कई लोगों के रिहायशी मकान भी जमींदोज हुए हैं और कई लोगों के घर उजड़ने से बाल बाल बच गए है। ग्रामीणों का कहना है कि भारी वारिश के कारण शकेलड से तुमन सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है । जिसके कारण स्थानीय ग्रामीणों को अपनी दिनचर्या को लेकर खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि सड़क बाधित होने से गांव का एक गंभीर रोगी समय पर अस्पताल नही पहुंच पाया। जिससे कि उसकी अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी।

तुमन गाँव के लोगों ने किशोरी लाल शर्मा के नेतृत्व में एक मांग पत्र भी महेश राज को सौंपा। इस मौके महेश राज ने चवासी क्षेत्र में भारी वर्षा के कारण हुई क्षति पर चिंता जताई। महेश राज ने इस दौरान प्रभावित स्थल का दौरा किया और लोगों के बीच पहुँच कर उनका दुःख दर्द जाना।

 

  • लोगों की सहायता के लिए सरकार प्रयासरत : महेश राज

महेश राज ने कहा कि वर्षा से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए सरकार पूरी तरह से प्रयासरत है। शकेलड से तुमन बाधित सड़क को जल्द बडी मशीनरी लगाकर बहाल किया जायेगा और गाँव की अन्य समस्याओं को भी सरकार के संज्ञान में लाकर उन्हें हल किया जायेगा। उन्होंने सड़क बहाल होने पर तुमन गाँव को जल्द परिवहन निगम की बस सुविधा से लाभांवित करने का भी भरोसा दिलाया। महेश राज ने इस दौरान चखाना गांव में निर्माणाधीन आदि शक्ति माँ चाखाना दुर्गा के भी दर्शन किए।

इस मौके पर उनके साथ बीसीसी करसोग के उपाध्यक्ष किशोरी लाल शर्मा, कांग्रेस नेता चन्द्रमणी, वेद ठाकुर, प्रधान प्रकाश, उप प्रधान चमन खाची, मंदिर कमेटी के सोहन लाल, चेत राम, तुला राम, कांग्रेस कार्यकर्ता कपिल शर्मा, कमल दत्त शर्मा, डालमियां, इंद्र दत्त भारद्वाज, प्रताप शर्मा, चेत राम शर्मा, लायक राम शर्मा, राजू शर्मा, सोम कृष्ण तथा रमेश व गोलू सहित अन्य कई ग्रामीण मौजूद रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts